KEA स्टोर खुलते ही ग्राहकों की भारी भीड़, मची भगदड़ जैसी स्थिति

0
430

हैदराबाद; स्वीडन की होम फर्नीशिंग कंपनी आइकिया ने हैदराबाद में अपना पहला स्टोर शुरू कर दिया है। दूसरों से काफी सस्ते दामों में अपना सामान बेचने के वादे के साथ इस कंपनी ने अपने स्टोर की शुरुआत की है। 13 एकड़ में फैले इस विशाल स्टोर और रेस्ट्रॉन्ट में पहले ही दिन लंबी-लंबी कतार लग गईं।

हर कोई पहले ही दिन इसमें खरीदारी को उत्सुक था। आइकिया के कर्मचारियों के लिए इतनी बड़ी संख्या में एक साथ आए ग्राहकों को संभालना मुश्किल हो रहा था। कस्टमर को बैच बनाकर बारी-बारी से अंदर भेजा गया। इससे यहां भगदड़ की स्थ‍िति पैदा हो गई थी। स्टोर प्रबंधन के मुताबिक पहले दिन 30 हजार से अधिक ग्राहक यहां पहुंचे। शाम चार बजे तक 10 हजार लोग ही आए थे, लेकिन शाम को ऑफिस से निकलने के बाद लोग आइकिया स्टोर की ओर बढ़ गए।


स्टोर का उद्घाटन तेलंगाना के इंडस्ट्री मनिस्टर केटी रामा राव ने किया। उनके साथ स्टोर की पहली कस्टमर रजनी वेनुगोपाल, आइकिया के ग्रुप सीईओ जेस्पर ब्रोडिन और भारत में स्वीडन के राजदूत क्लास मोलिन ने भी फीता काटा। स्टोर को लेकर लोगों का उत्साह देखकर कंपनी के अध‍िकारी भी खुश हैं। कंपनी ने कहा है कि अगले साल जैसे ही वह मुंबई में अपना पहला स्टोर खोलेगी। वैसे ही वह ऑनलाइन शॉपिंग भी शुरू कर देगी। कंपनी की रणनीति सामान को काफी सस्ते दामों में बेचने की है। इसका संकेत Ikea के ग्लोबल सीईओ जेस्पर ब्रॉड‍िन पहले ही दे चुके हैं। उन्होंने कहा था कि हम काफी धारदार रणनीति अपनाने वाले हैं। हम काफी सस्ते दामों पर अपने उत्पाद बेचेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here