कानपुर आयेंगे नितिन गडकरी, नमामि गंगे के कामों की लेंगे रिपोर्ट

0
84

कानपुर। केंद्रीय जल संसाधन मंत्री नितिन गडकरी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 13 अगस्त को नमामि गंगे के तहत हुए कामों का सीएसए में लोकार्पण करेंगे। साथ ही सरसैया घाट में हो रहे नमामि गंगे के कामों के साथ ही सीसामऊ नाले को बंद करने के हो रहे कामों को देखेंगे।

इस समारोह से पहले नगर विकास विभाग के प्रमुख सचिव मनोज कुमार सिंह ने सरसैयाघाट समेत अन्य स्थानों का निरीक्षण किया। प्रमुख सचिव ने सरसैयाघाट के सौन्दर्यीकरण का काम करा रही इंजीनियर्स इंडिया लिमिटेड केअफसरों से एलईडी लाइट समेत अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी ली। सीसामऊ नाले का एक हिस्सा बकरमंडी के पास बंद हो गया है। मंत्री इसका भी शुभारंभ कर सकते हैं और नालों को बंद करने और नमामि गंगे में 34 वार्डो में चल रही सीवर सफाई का भी निरीक्षण कर सकते हैं।

इसको देखते हुए प्रमुख सचिव ने हर जगह का निरीक्षण किया। समारोह में केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु व उमा भारती के आने की भी संभावना है। सीएसए का भी निरीक्षण किया गया। नमामि गंगे के अलावा केडीए की एलईडी वॉल समेत करोड़ों की अन्य योजनाओं का भी यहा पर शिलान्यास और लोकार्पण कराए जाने की तैयारी की जा रही है। केंद्रीय मंत्री केडीए सभागार में समीक्षा बैठक भी करेंगे।

इसको लेकर भी प्रमुख सचिव ने केडीए का भी निरीक्षण किया। प्रमुख सचिव ने सभी तैयारियो को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं। उनकी निरीक्षण करने के दौरान मंडलायुक्त सुभाषचंद्र शर्मा, डीएम विजय विश्वास पंत, नगर आयुक्त संतोष कुमार शर्मा आदि लोग मौके पर मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here