करुणानिधि की तबीयत नाजुक, डॉक्टर बोले- जरूरी अंग मुश्किल से कर रहे काम

0
48

चेन्नई : कावेरी अस्पताल में पिछले दस दिन से भर्ती द्रमुक अध्यक्ष एम. करुणानिधि की तबीयत नाजुक है और उनके ज़रूरी अंगों को चालू रखना चुनौतीपुर्ण साबित हो रहा है। केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी करुणानिधि का हालचाल पूछने रात अस्पताल आए।

कावेरी अस्पताल ने बयान जारी कर कहा कि 94 वर्षीय पूर्व मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य की लगातार निगरानी की जा रही है और वह मेडिकल सपोर्ट पर हैं। कावेरी अस्पताल के मुताबिक, “द्रमुक अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि की तबीयत खराब है। ज्यादा उम्र होने के कारण उनके शरीर के महत्वपूर्ण अंगों की कार्य क्षमता को बनाए रखना मुश्किल हो रहा है। अस्पताल के कार्यकारी निदेशक डॉक्टर अरविन्दन सेल्वाराज ने कहा, द्रमुक अध्यक्ष के स्वास्थ्य की लगातार निगरानी की जा रही है और वह मेडिकल सपोर्ट पर हैं।
अगले 24 घंटों में उनके तबीयत में कितना सुधार आता है, इसी से आगे की चीजें तय होंगी। करुणानिधि को ब्लड प्रेशर की समस्या के बाद 28 जुलाई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। ब्लड प्रेशर की समस्या तो कंट्रोल में है, लेकिन तबीयत में गिरावट के कारण वह अभी तक अस्पताल में हैं। पूर्व केन्द्रीय मंत्री ए. राजा ने गडकरी का स्वागत किया।

उसके बाद गडकरी करुणानिधि के बेटे और द्रमुक के कार्यकारी अध्यक्ष एम. के. स्टालिन और परिवार के अन्य सदस्यों से मिले। द्रमुक प्रमुख की पत्नी दयालु अम्मल भी उनसे मिलने अस्पताल पहुंची। 28 जुलाई से अभी तक वह पहली बार पति से मिलने आयी थीं। अम्मल व्हीलचेयर से अस्पताल पहुंचीं। सामान्य तौर पर इस व्हीलचेयर का इस्तेमाल करूणानिधि करते थे। बढ़ती उम्र के कारण अम्मल का स्वास्थ्य भी ठीक नहीं रह रहा है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित अन्य कई नेता अस्पताल जाकर करूणानिधि के स्वास्थ्य की जानकारी ले चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here