कानपुर ( नौबस्ता) : दो महीने से बन रहा था बैंक लूट का प्लान , पुलिस के हाथ लगे दो शातिर एक की तलाश जारी

0
412

वर्ल्ड खबर एक्सप्रेस न्यूज
कानपुर : ग्रामीण बैंक ऑफ बड़ौदा में बीते दिनों हुई लूट का आज एसएसपी ने खुलासा करते हुए दो अपराधियों को जेल भेज दिया है वहीं एक अपराधी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है ।

बीती 3 तारीख को नौबस्ता की ग्रामीण बैंक ऑफ बड़ौदा में बाइक सवार 3 लुटेरों ने बमबाजी करते हुए 4. 50 लाख रुपये लूटने ले बाद इलाके में दहशत फैला दी ।

बैंक में लूट की घटना के बाद पुलिस महकमे में हड़कम्प मच गया . जिसके बाद एसपी साउथ समेत स्वाट टीम ने लूट में शामिल मुकेश कुमार निवासी कुरारा हमीरपुर व सूरज कुमार को तमंचे ,देशी बम व लूट में प्रयुक्त बाइक व 2 .23 लाख रुपये कैश के साथ गिरफ्तार कर लिया है वहीं राजकुमार निवासी मंसूरा अकबरपुर कानपुर देहात अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है ।

दो महीने पहले से चल रही थी बैंक लूट की प्लानिंग

पकड़े गए लुटेरों ने बताया कि 2 महीने पहले से बैंक लूट की प्लानिंग चल रही थी पुलिस ने बताया कि लुटेरे ऐसी ही बैंक चुनते थे जिसमें कोई सुरक्षा कर्मी मौजूद न हो और हाइवे के पास में ही बैंक हो जिससे उन्हें भागने में आसानी रहे ।

मुकेश ने बनाया था बम

मुकेश बम बनाने में माहिर है कन्नौज के त्रिवा इलाके में स्थित कुशवाहा पटाखे वाले के यहां से बारूद व अन्य सामग्री लाकर उसने खुद ही बम तैयार किये और उसी ने बैंक में बम फोड़ते हुए दहशत लूट की घटना को अंजाम दिया ।

लूट की घटना को अंजाम देने से पहले लुटेरों ने पी थी शराब

लूट की घटना को अंजाम देने आए शातिर लुटेरों द्वारा लूट की घटना को अंजाम देने से पहले हंसपुर में ही एक शराब ठेके में पहले शराब पी गई उसके बाद तीनों शातिर लुटेरे बेखौफ अंदाज में बैंक की तरफ गए दो लुटेरे बैंक के अंदर चले गए जबकि एक लुटेरा बैंक के बाहर ही रेकी करता रहा।

बिना गार्ड वाली बैंक रहती थी रडार पर

पुलिस कप्तान द्वारा बताया गया इन शातिर लुटेरों के निशाने पर ऐसी बैंक के रहती थी जो कि सड़क के आसपास हो साथी साथ ऐसी बैंकों को निशाना बनाते थे जिन बैंकों में कोई गार्ड ना हो क्योंकि ऐसी बैंकों में लूट की घटना को अंजाम देने में आसानी रहती है गार्ड के रहने से वह कहीं ना कहीं इन घटनाओं का विरोध कर सकता है।

पुलिस को अभी भी है तीसरे लुटेरे की तलाश

पुलिस द्वारा बैंक लूट की घटना का अनावरण तो कर दिया गया है साथ ही साथ दो लुटेरों को गिरफ्तार करने के साथ ही काफी माल बरामद किया गया है पर अभी भी पुलिस को तीसरे लुटेरे की तलाश है जिसके लिए पुलिस की कई टीमें ताबड़तोड़ दबिश दे रही हैं.

साथ ही साथ पुलिस ने यह भी बताया कि इन दोनों से अभी पूछा जा रहा है कि इन्होंने कई अन्य जनपदों में भी बैंक लूट को अंजाम तो नहीं दिया है क्योंकि शातिर लुटेरों द्वारा जिस तरीके से बैंक लूट की घटना को अंजाम दिया गया है उसे कहीं ना कहीं लगता है पूर्व में भी कई जगह पर इस अंदाज में जो बैंक लूट की घटनाएं हुई हैं उसमें इन शातिर लुटेरों का हाथ हो सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here