KANPUR : कपड़ा व्यापारी के घर लाखों की चोरी

0
125

कानपुर। कल्याणपुर की इनकम टैक्स सोसायटी में रहने वाले कारोबारी के बंद घर में घुसे चोरों ने लगभग 10 लाख रुपए का माल पार कर दिया। घर लौटे कारोबारी ने घटना की जानकारी होने पर पुलिस को सूचना दी। सुबह फॉरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल  पहुंची पुलिस ने मुआयना किया।

शारदा नगर स्थित इनकम टैक्स कॉलोनी निवासी सुरेंद्र पाल सिंह की पी. रोड में रेडीमेड कपड़ों की दुकान है। परिवार में पत्‍‌नी उरमीत कौर बेटा इंदरप्रीत व बेटी गुरवीन है। सुरेंद्र पाल ने बताया कि 26 जुलाई को बेटे का  नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में एडमिशन कराने के लिए वह परिवार समेत दिल्ली गए थे। आठ दिन बाद वह घर लौटे तो मेन गेट अंदर से बंद होने पर शक हुआ। किसी तरह घर के अंदर पहुंचे सुरेंद्र पाल को कमरे की खिड़की टूटी मिली और अंदर सारा सामान बिखरा पड़ा था। चोर अलमारी का लॉकर तोड़कर लगभग 6 लाख रुपये के गहने व डेढ़ लाख रुपये नकदी समेत अन्य कीमती सामान उठा ले गए। सूचना पर फॉरेंसिक टीम के साथ पहुंची पुलिस ने पड़ताल की।

शक के घेरे में फेरीवाले

घर के मेन गेट में बाहर से ताला लगा था, जिसे वहा से गुजरने वाले देख भी रहे थे। इससे चोरों को पता था कि घर पिछले कुछ दिनों से बंद है। ऐसे में पुलिस का मानना है कि घटना से पहले चोरों ने मोहल्ले में घूमकर अच्छी तरह से रेकी की है। पुलिस फेरीवालों  पर शक जता मामले की जाच में जुट गई है। दीवार फादकर घर में घुसे थे चोर

घर के मेन गेट पर बाहर ताला लगा देखकर माना जा रहा है कि चोर दीवार फादकर अंदर घुसे थे। कमरे में लगा ताला तोड़ने के बजाय खिड़की को उखाड़कर चोर अंदर दाखिल हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here