वैलेंटाइन डे पर इस तरह डेकोरेट करें अपने घर को

0
30

नई दिल्ली : इन दिनों वैलेंटाइन वीक चल रहा है और 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे आने वाला है। इस दिन कुछ कपल्स अपने घर में ही सेलिब्रेशन करने की सोचते है। कुछ लोग तो पार्टनर को सरप्राइज देने के लिए घर को रोमांटिक तरीकों से सजाने के लिए नए-नए आइजियाज ढूढ़ते है। पार्टनर के साथ अकेले रोमांटिक टाइम बिताने के लिए घर से अच्छी जगहें कोई हो भी नहीं सकती है।

ऐसे में वैलेंटाइन डे को स्पैशल बनाने के लिए घर की डेकोरेशन का शानदार होना भी बहुत जरूरी है। वैसे तो ज्यादातर लोग वैलेंटाइन डे पर कैंडल डेकोरेशन ही करते है लेकिन आज हम आपको थोड़ें डिफरेंट तरीके से सजावट करने के टिप्स बताएंगे। यूनिक तरीके से कैंडल डेकोरेशन करके आप अपने दिन को रोमांटिक और यादगार बना सकते है।

Image result for कैंडल बाउल

 

कैंडल बाउल

आप डायनिंग टेबल, सेंटर टेबल और बेड पर फ्लोटिंग कैंडल रख सकते है। इसके अलावा इसे आप घर के कोने में भी लगा सकते है।

Image result for कैंडल टेबल डेकोरेशन

टेबल डेकोरेशन

पार्टनर को सरप्राइज डिनर प्लान देने के लिए आप टेबल डेकोरेश को भी खास बना सकती है। आप डिनर के खूशबूदार कैंडल के अलावा पर्ल्स, फ्लावर या चॉकलेट के साथ भी सजा सकते है।

Related image

मिरर की सजावट

आप कैंडल का इस्तेमाल मिरर डेकोरेशन के लिए भी कर सकते है। अगर आप कैंडल को कोने में रखना चाहते है तो उसके पीछे शीशा लगा दें। इससे पूरे घर में कैंडल्स की रोशनी फैल जाएगी।

Related image

बेडरूम डेकोरेशन

आप अपने कमरे को भी कैंडल से सजा सकते है। इसके लिए आप खुशबूदार कैंडल का ही इस्तेमाल करें, जिससे की आपके पार्टनर का मूड और भी अच्छा हो जाए।

Related image

कैंडल से बनाएं रास्ता

आप पार्टनर के कैंडल से रास्ता बना सकते है। लाल रंग की कैंडल को आप घर के रास्ते में सजा दें। आप चाहें तो रास्ते में पार्टनर के लिए सरप्राइज भी रख सकते है।

PunjabKesari

हैंगिग कैंडल

आप घर को खूबसूरत बनाने के लिए हैंगिग कैंडल का इस्तेमाल भी कर सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here