कानपुर:दबाव बनाकर इस्तीफा मांगने के सम्बन्ध में दिया एसएसपी को ज्ञापन…..

0
88

कानपुर,1 अगस्त | मुस्लिम जुबली गल्र्स इण्टर कालेज, चमनगंज की प्रबन्ध समिति के सदस्य अब्दुल हसीब द्वारा अधोहस्ताक्षरी पर दबाव बनाकर इस्तीफा मांगने के सम्बन्ध में विधालय की प्राचार्या डा0 रूबीना इकबाल ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देते हुए कहा िकवह पिछले 8 वर्षो से विधालय में कार्यरत है तथा इस बीच किसी भी प्रबन्ध समिति द्वारा कोई आपेक्ष लगाया गया और न ही अधोहस्ताक्षरी ने ऐसा कोई कार्य किया, जिसेस विधालय की छवि या विधालय के कार्यो में बाधा उत्पन्न हो।

कहा तीन माह से अब्दुल हसीब जो अपने को मुस्लिम एसोसिएशन कानपुर का महामंत्री कहते है तथा लगातार विधालय आकर या अपने निवास स्थान पर बुलाकर अधोहस्ताक्षरी से गलत कार्य करने के लिए दबाव बना रहे है। बताया हब्दुल हसीब द्वारा कहा गया कि विधालय में जो छात्राओं का फण्ड है उसको निकार उन्हे दे दिया जाये।

कुछ अध्यापिकाओं को विधालय में कार्यभार ग्रहण कराये। आरोप लगाया कि हसीब लगातार उनपर दबाव बना रहे है। हद अब हो गयी कि उनके द्वारा जबरन एक अध्यापिका सबीना मलिक जो विधालय में कनिष्ठ है उन्हे विधालय का उपप्रधानाचार्या बनाकर यह निर्देश दिये है कि आप इनको अलग से कमरा दे। बताया मेरे द्वारा यहने पर कि यह कार्य विधालय प्रधानाचार्या का है न कि प्रबन्ध समिति या प्रबन्धक अथवा समिति के सदस्यों का इस पर हसीब आग बबूला हो गये और 7 दिनो के अन्दर इस्तीफा देने की धमकी दी तथा कहा कि मुझे नही जानती हो मैं क्या कर सकता हूं।

यह भी कहा कि तुम्हे समाज में मुुंह दिखाने लायक नही छोडूंगा। रूबीना ने कहा कि अब्दुल हसीब मुझे फर्जी आरोप लगाकर प्रचार्या पद से निलम्बित न कर दे, जबकि उनका सभी 6 शिक्षण संस्थाआंे में विवाद चल रहा है। बोर्ड परीक्षा के फार्म भी इसी समय भरे जाते है ऐसे में धमकी न केवल मेरे अस्तित्व को खतरा पैदा कर रही है अपितु विधालय के हित में भी नही है। उन्होने एसएसपी से हसीब के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही की मांग की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here