कानपुर : शहर में खुलेंगे नए 15 सीएनजी फिलिंग स्टेशन

0
177

कानपुर नगर: लगातार मंहगी होती जा रही है रसोई गैस और पेट्रोल-डीजल के दौर में, सीयूजीएल द्वारा आम लोगों के घरों तक तेजी से अपनी फ्रीकवेंसी बढाने का काम करना शुरू कर दिया गया है। इसके लिए सीयूजीएल ने अगले वर्ष के अंदर 35 हजार घरों तक पीएनजी पहुंचाने का लक्ष्य भी तय किया है।

इन व्यवस्थाओं के तहत पूरे शहर में 15 स्थानों पर नए सीएनजी फिलिंग स्टेशन भी खोले जायेंगे। सीयूजीएल के प्रबंध निदेशक अमरेंद्र कुमार ने बताया कि वर्तमान में कानपुर में कंपनी के 27 सीएनजी स्टेशन है। इसके साथ ही कं0 300 उधोगों और 35 हजार घरों में पीएनजी की सप्लाई कर रही है। पूरे शहर में अभी तक 648 किमी लाइन डाली जा चुकी है।

उन्होने बताया कि जागरूकता की कमी से अभी तक 35 हजार कनेक्श नही हो पाये है लेकिन कम्पनी पीएनजी के दायरे को बढाने में तेजी से लगी हुई है और अगले एक वर्ष में 35 हजार अन्यघरों तक पहुंचने का लक्ष्य रखा गया है।

इसके साथ ही 580 किलोमीटर लाइन और डाली जानी है। सीएनजी की बढती डिमांड की वजह से शहर में 15 जए सीएनजी स्टेशन भी खोले जाने की तैयार की जा रही है। कहा इस बात को आईआईटी कानपुर भी प्रमाणित कर चुका है कि प्रांतिक गैस के इस्तेमाल से प्रदूषण पर नियंत्रण पाने में काफी हद तक मदद मिली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here