उत्तराखंड : दो जगह बादल फटने से भारी तबाही,सैलाब में बही गाड़ियाँ ,लोग हुए बेघर

0
198
  चमोली 16 जुलाई |उत्तराखंड में मौसम की मार से जनजीवन बेहाल है । कहीं बादल फटने से हाहाकार मच रहा है, कहीं भूस्खलन बार बार डरा रहा है, कहीं सड़कें बंद हैं, तो कहीं पानी की लहरें विकराल रूप ले रही हैं। आपदा का ये दंश उत्तराखंड पर एक कलंक की तरह है, जो शायद अमिट है। एक बार फिर से उत्तराखंड के चमोली जिले के लोग सहम गए। बादल फटने से भारी तबाही और सड़क पर फैला मलबा। मलबे में तबाह हुई दुकाने और गाड़ियों को देखकर लगता नहीं कि ये चमोली की खूबसूरत जगह थराली थी|
जिले में दो जगह बादल फटने से  भरी तबाही हुई है |आईआरएस टीम राहत बचाव में जुट गई है। चमोली की घाट और थराली ब्लाक के धारडंबगड में सोमवार को सुबह 3:00 बजे बादल फटने से 10 दुकानें, 3 बुलेरो, 1 मैक्स, 2 कार, 4 बाईक बहने की सूचना मिली है।

जिलाधिकारी ने  आईआरएस टीम के अधिकारियों के साथ सुबह 4:00 बजे जिला आपातकालीन परिचालन केन्द्र में स्थिति की समीक्षा करते हुए थराली आईआरएस टीम को तुरन्त राहत बचाव के लिए रवाना होने के निर्देश दिए।

वहीं घाट ब्लॉक में बादल फटने से कुंडी गांव में 5 परिवार बेघर होने और पशुओं के गौशाला में दबने की सूचना मिली है। वहीं चटवापीपल के पास मलवा आने से सडक बंद हो गई है। डीएम ने थराली व घाट एसडीएम को रेस्क्यू टीम के साथ घटना स्थलों का मौका मुआयना करने और स्थिति से अवगत कराने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि यदि आवश्यकता होगी तो एनडीआरएफ को भी भेजा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here