अमेठी : भाजपा और आरएसएस को क्या रोक पायेगा राहुल गाँधी का ये नया प्रोजेक्ट

0
109

अमेठी, 04 जुलाई । दो दिवसीय अमेठी दौरे पर पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा व आरएसएस पर हमला बोला। उन्होंने जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि हिन्दुस्तान के सामने तीन बड़े चैलेंज हैं? बेरोजगारी, किसान की खराब हालत और महंगाई। राहुल यहीं नहीं रुके उन्होंने यह भी कहा कि जीएसटी और नोटबन्दी के चलते जनता की जेब से पैसा निकाला गया और विजय माल्या व नीरव मोदी को दे दिया गया। वे इन पैसों को लेकर भाग गए। कहा कि मोदी सरकार ने किसानों को खत्म कर दिया। नरेंद्र मोदी जी ने पांच-दस उद्योगपतियों को देश का पूरा पैसा पकड़ा दिया और छोटे व्यापारियों को तोड़ दिया। इसी दौरान उन्होंने कांग्रेस के शक्ति प्रोजक्ट से आम जनता को भी रूबरू कराया। राहुल अपने भाषण में मोदी सरकार को लेकर काफी आक्रामक रहे।

उन्होंने कहा कि पिछले साल प्रधानमंत्री ने चुनिन्दा 15 लोगों का 2 लाख करोड़ रुपये माफ कर दिया, जबकि हिंदुस्तान के किसानों का कर्ज माफ ही नहीं किया। वहीं, विदेश नीतियों पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि चीन ने अपनी सेना को लद्दाख में घुसा दिया। डोकलाम में भी घुसा दिया, लेकिन प्रधानमंत्री ने एक शब्द नहीं बोला और गुजरात में चीन के प्रधानमंत्री के साथ झूला झूलते रहें। उन्होंने कहा कि जो बुलेट ट्रेन बन रही है वह बुलेट ट्रेन नहीं है बल्कि मैजिक ट्रेन है और जो कभी नहीं बनेगी। वह ट्रेन सिर्फ कांग्रेस की सरकार में बनेगी। आरएसएस पर हमला बोलते हुए कहा कि आरएसएस का व्यक्ति किसी को हिन्दू की नजरों से देखता है तो किसी की जाति देखता है जबकि कांग्रेस पार्टी सबको जोड़ने की बात करती है। हम प्यार से बात करते हैं, हम आपकी शक्ति को बढ़ाने के लिए शक्ति प्रोजेक्ट लाए हैं।

बता दें कि अमेठी दौरे पर पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को फुरसतगंज में कांग्रेसियों के लिए शक्ति प्रोजेक्ट लांच किया। इस प्रोजेक्ट के माध्यम से कांग्रेसजन पार्टी के कार्यक्रमों की जानकारी हासिल कर सकेंगे, साथ ही अपनी आवाज शीर्ष नेतृत्व तक पहुंचा सकेंगे। राहुल गांधी ने इस प्रोजेक्ट को बीजेपी और आरएसएस को रोकने का हथियार बताया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here