हमीरपुर: छात्र ने स्कूल के हॉस्टल में लगाई फांसी, मौत

0
235
हमीरपुर, 04 जुलाई । उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में मंगलवार की देर रात एक विद्यालय के हॉस्टल में ही कक्षा नौंवी के एक छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस घटना से विद्यालय में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस ने बुधवार को पोस्टमार्टम के लिए शव कब्जे में ले लिया है।

जिले के राठ कस्बे के सरस्वती बाल विद्या मंदिर इण्टर कालेज में यह घटना हुई जिससे छात्रों में भी दहशत मची हुई है। महोबा जिले के पनवाड़ी थाना क्षेत्र के मसूदपुरा गांव निवासी पुष्पेन्द्र (14) पुत्र राजेश लोधी को मंगलवार की शाम पढ़ने के लिए परिजन राठ कस्बे के सरस्वती बाल विद्या मंदिर इण्टर कालेज के हॉस्टल में छोड़ने आये थे। परिजन काफी देर तक हॉस्टल में उसके साथ ठहरे रहे और बच्चे को पढ़ाई के लिए समझाते रहे। छात्र कक्षा नौंवी में पढ़ता था।

परिजन के घर जाते ही पुष्पेन्द्र बहुत रोया। देर रात उसने विद्यालय के हास्टल में बने शौचालय में रस्सी के जरिये फांसी लगा ली। वार्डेन की नजर जैसे ही उस पर पड़ी तो उनके होश उड़ गए। घटना की जानकारी होते ही शिक्षकों ने आनन-फानन छात्र को फांसी के फंदे नीचे उतारकर नजदीक के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया जहां डाक्टरों ने उसे देखते ही मृत घोषित कर दिया। कोतवाली पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है। घटना की सूचना पाते ही बुधवार को परिजन मौके पर पहुंच गए हैं। हिन्दुस्थान समाचार/ पंकज/राधा रमण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here