उप्र : मुठभेड़ में 12 इनामी बदमाश गिरफ्तार

0
74

लखनऊ, 27 जून । उत्तर प्रदेश में अपराध पर नियंत्रण करने हेतु अपराधियों की धरपकड़ के लिए चलाये जा रहे अभियान के तहत पुलिस ने पिछले 24 घंटे के भीतर 12 इनामी बदमाशों को दबोचा है। इनमें राजधानी लखनऊ, इटावा, गोरखपुर, बदायूं और चंदौली जनपद के बदमाश शामिल हैं।

पुलिस महानिदेशक कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार बदायूं जिले की सिविल लाइंस थाना पुलिस ने बुधवार की सुबह मझिया गांव के पास मुखबिर की सूचना पर मुठभेड़ के दौरान असलाह तस्कर दातागंज निवासी 15 हजार इनामी सुलेमान को दबोचा। पकड़ा गया बदमाश पुलिस की गोली से घायल हो गया। तलाशी में पुलिस ने अभियुक्तों के पास से चार तमंचा मय कारतूस, एक रायफल बरामद की है। चंदौली पुलिस ने भी आज ही वहां के राकेश सिंह डब्बू गैंग के पांच बदमाशों को गिरफ्तार करके व्यापारी से पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगने के मामले का खुलासा किया है। पकड़े गए बदमाश राहुल सिंह, पवन सिंह, पीयूष कुमार सिंह, राकेश गिरी, कुन्दन सिंह को गिरफ्तार किया है।

इनके निशान देही पर पुलिस ने दो पिस्टल, पांच जिन्दा कारतूस अन्य चीजें बरामद की है। पकड़े गए अभियुक्तों को जेल भेज दिया है। लखनऊ की पीजीआई थाना पुलिस ने मंगलवार की देर रात चेकिंग के दौरान मुठभेड़ में दो सुमित और विक्की को पकड़ा है। पुलिस की गोली से 25 हजार का इनामी बदमाश विक्की उर्फ अजय गंभी रुप से घायल हो गया, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। थाना प्रभारी रवीन्द्र नाथ राय के मुताबिक, पकड़े गए बदमाशों ने गत दिनों आशियाना के गन्ना संस्थान के पास बीएसएफ में डिप्टी कमाण्डेन्ट मारुत शरण पाण्डेय को लूटने के प्रयास के दौरान गोली मारा था।

एक अन्य घटना गोरखपुर जनपद की है। पशु के तस्करी करने वाले 15 हजार के इनामी बदमाश कमलेश यादव सहित दो लोगों को पुलिस ने पकड़ा है। यह गिरफ्तारी मंगलवार की देर रात हुई है। उधर, इटावा की जसवंतनगर थाना पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान 50 हजार के इनामी बदमाश बॉबी यादव को गिरफ्तार किया है। इस मुठभेड़ में थानाध्यक्ष जितेन्द्र सिंह, एक सिपाही और बदमाश घायल हुये है। पुलिस ने बदमाश के पास से दो फैक्ट्री मेड राइफल गन, एक रिवाल्वर और लूटी हुई बोलेरो बरामद हुई है। इसके अलावा हमीरपुर के सदर कोतवाली पुलिस ने 12 हजार के इनामी मनोज बदमाश को नोएडा से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किया गया अभियुक्त कई मामलों में वांछित चल रहा था। कार्रवाई कर अभियुक्त को जेल भेज दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here