श्रीलंका ने तीसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज को हराया, श्रृंखला 1-1 से बराबर

0
48

बारबडोस, 27 जून । कुशल परेरा (नाबाद 28) और दिलरूवान परेरा (नाबाद 23) की धैर्य भरी पारियों की बदौलत श्रीलंका ने तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के तीसरे और निर्णायक मैच में वेस्टइंडीज को 4 विकेट से हराकर श्रृंखला एक-एक से बराबरी कर ली। श्रृंखला का पहला टेस्ट मैच वेस्टइंडीज ने 226 रनों से जीता था,जबकि दूसरा मैच ड्रॉ रहा था। वेस्टइंडीज ने श्रीलंका के सामने जीत के लिए 144 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे श्रीलंकाई टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर को दोनों पारियों में मिलाकर 9 विकेट चटकाने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया, जबकि शेन डाउरिच को 3 मैचों में 288 रन बनाने के लिए मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। इससे पहले मैच के आखिरी दिन श्रीलंका को जीत के लिए 63 रनों की दरकार थी, जबकि उसके पांच विकेट बचे थे। मैच के आखिरी दिन श्रीलंका ने एक और विकेट गंवाकर ये लक्ष्य हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही श्रीलंकाई टीम बारबाडोस में टेस्ट मैच जीतने वाली पहली एशियाई टीम भी बन गई।

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 204 रन बनाए। कप्तान जेसन होल्डर ने 74 रनों की पारी खेली थी जबकि शेन डॉरिच ने 71 रन बनाए थे। इसके बाद श्रीलंका की पहली पारी 154 रनों पर सिमट गई थी। होल्डर ने 19 रन देकर चार विकेट लिए थे। वेस्टइंडीज अच्छी स्थिति में था, लेकिन दूसरी पारी में पूरी टीम 93 रनों पर ही सिमट गई। उल्लेखनीय है कि इस मैच में श्रीलंकाई टीम के नियमित कप्तान दिनेश चंडीमल नहीं खेल रहे थे। चंडीमल को दूसरे टेस्ट में बॉल टेम्परिंग विवाद के बाद एक टेस्ट मैच के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था। इस मैच में उनकी जगह सुरंगा लकमल टीम के कप्तान थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here