बेनामी संपत्तियों के लिए जाना जाता है गांधी परिवारः पात्रा

0
55

नई दिल्ली, 27 जून । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को कांग्रेस नेतृत्व पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि गांधी परिवार बेनामी संपत्तियों के लिए जाना जाता है। आयकर विभाग की ओर से राबर्ट वाड्रा को भेजे गए एक नोटिस का हवाला देते हुए भाजपा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से पूछा कि वाड्रा के कर न चुकाने के इस मामले पर वह क्या कहेंगे।

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने आज भाजपा मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आयकर विभाग ने राबर्ट वाड्रा को एक नोटिस भेजकर बकाया कर चुकाने का निर्देश दिया है। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष से सवाल किया कि आखिर वाड्रा द्वारा कर न चुकाने के इस मामले में उनकी क्या राय है। उन्होंने कहा कि कुछ दिनों पहले आयकर विभाग ने वाड्रा को नियमों के उल्लंघन और बकाया राशि के भुगतान के मामले में नोटिस दिया था।

आयकर विभाग की ओर से वाड्रा को भेजे गए नोटिस में आय के स्रोत को उजागर न करना, बड़ी मात्रा मे आमदनी होना और कर्ज की पूरी जानकारी न देने पर स्पष्टीकरण मांगा गया है। पात्रा ने कहा कि वाड्रा ने आयकर विभाग से जरूरी तथ्य छुपाए और आय के स्रोत को जाहिर नहीं किया।

पात्रा ने शराब कारोबारी विजय माल्या के एक पत्र का जिक्र करते हुए कहा कि अब उनकी भाषा बदल गई है। इससे पता चलता है कि तत्कालीन सरकार का भ्रष्टाचार के मामले में क्या रुख है और उससे माल्या कितना घबराए हुए हैं। उन्होंने कहा कि माल्या को जो कर्ज कांग्रेस शासन काल में मिला था उसको वापस जमा कराने के लिए मोदी सरकार कड़े कदम उठा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here