कानपुर :इटावा से लूट की पिस्टल समेत फरार हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार

0
145

कानपुर, 24 जून । कलक्टरगंज पुलिस को सिपाही को गोली मारने व फरार हिस्ट्रीशीटर को पिस्टल के साथ पकड़ने में कामयाबी मिली है। अभियुक्त के साथ दो अन्य लोगों को भी पुलिस ने पकड़ा है और कार्यवाही में जुट गई है।

बेकनगंज इलाके में रहने वाला ईदू आपराधिक प्रवृत्ति का है। अपराध जगत में गहरी पैठ के साथ वह लूट, चोरी, रंगदारी जैसी घटनाओं में संलिप्त रहता था। लगातार अपराधी गतिविधियों के चलते पुलिस ने उसकी हिस्ट्रीशीट खोल दी। कुछ सालों पूर्व हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने में जुटी पुलिस टीम में शामिल सिपाही जय सिंह पर गोली मारकर ईदू फरार हो गया था।

काफी समय से पुलिस को उसकी तलाश थी। इस बीच वह जनपद से भाग कर आसपास के जिलों में आपराधिक गतिविधियों को अंजाम दे रहा था। बीते दिनों उसने इटावा जनपद में 9 एमएम की पिस्टल लूट की वारदात को अंजाम दिया। जिसके बाद इटावा की पुलिस उसकी धरपकड़ में जुट गई। पुलिस से बचने के लिए वह कानपुर में आकर गुपचुप तरीके से शरण लिये हुए था। बीती रात कलक्टरगंज इंस्पेक्टर धर्मेंद्र सिंह को उसके बेकनगंज इलाके में होने की सूचना मिली।

जिसके बाद उन्होंने पुलिस अधीक्षक पूर्वी अनुराग आर्या को जानकारी देते हुए हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने के लिए पुलिस टीम का गठित करते हुए घेराबंदी की। रविवार भोर के समय पुलिस ने फरार हिस्ट्रीशीटर सहित साथी शारिक व अमीन को बेकनगंज इलाके से पकड़ने में सफलता हासिल की।

पकड़े गये अभियुक्त की तलाशी में इटावा से लूट की पिस्टल बरामद की गई है। हालांकि पुलिस बरामद पिस्टल 32 बोर की बता रही है और अन्य दो युवकों को मुखबिर। इंस्पेक्टर ने बताया कि गिरफ्तार हिस्ट्रीशीटर के खिलाफ कार्यवाही करते हुए जेल भेजा जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here