कानपुर:झूठे वादों से जनता हो गई होशियार, अबकी बार नहीं बनेगी मोदी सरकार : श्रीप्रकाश

0
218

कानपुर, 23 जून । केन्द्र की मोदी सरकार चार साल में कोई भी विकास कार्य नहीं किया, अगर कुछ हुआ है तो सिर्फ तो सिर्फ जनता से वादे पर वादा किया गया है। लेकिन जनता अब होशियार हो गयी है और झूठे वादों का जवाब आगामी लोकसभा में देने जा रही है। जिससे तय है कि अबकी बार केन्द्र में मोदी सरकार नहीं बनेगी और कांग्रेस के नेतृत्व में ही अगली सरकार बनेगी। यह बातें शनिवार को मीडिया से मुखातिब होते हुये पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल ने कही।
उन्होंने कहा भाजपा की केंद्र व प्रदेश सरकार की जनविरोधी नीतियों और झूठ के आश्वासनां को जनता तक पहुंचाया जा रहा है। कहा कि केंद्र व प्रदेश की सरकार आम जनता को बेवकूफ बनाकर सिर्फ और सिर्फ वादे कर रही है कोई भी काम धरातल में नहीं उतर रहे है और संप्रदायिकता फैलाई जा रही है। कांग्रेस पार्टी उन सारी ताकतों के साथ मिलकर चलेगी जो इस देश के मूलभूत मूल्यों की रक्षा के लिए एकजुट होकर मोदी सरकार से लोहा लेने को तैयार हैं।

कांग्रेस हमेशा राष्ट्रहित में ऐसे सभी राजनीतिक दलों के साथ भी चली है जिनसे हमारे वैचारिक मतभेद भी रहे हैं। बताया कि जहां हम अकेले लड़ सकते हैं वहां अकेले लड़ेंगे और जहां राजनीतिक दलों को साथ लेना होगा वहां साथ भी लेंगे। 2004 से पहले कहा जाता था कि कांग्रेस गठबंधन की सरकार नहीं चला सकती लेकिन सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह ने दस साल तक सरकार चलाकर इस बात को गलत साबित कर दिया। हम गठबंधन सहयोगियों को साथ लेकर चलते हैं, उन्हें छोड़ते नहीं है।
2019 में मोदी सरकार के जाने की उल्टी गिनती शुरू हो गई है और देश के लोगों की ज़ुबान पर यही है कि झूठे वादे करने वालों को सत्ता से बेदखल किया जाये। इस देश में पैसे या छल के दम पर सत्ता प्राप्त नहीं होती बल्कि सच्चाई के पथ पर चलकर हासिल होती है। कांग्रेस आजादी से पहले भी और आजादी के बाद भी सच्चाई के रास्ते पर चली है और जीती है।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर तंज कसते हुये कहा कि उन्होंने जिंदगी में एक बार ही सच बोला, जब उन्होंने कहा 15 लाख तो चुनावी जुमला था। तो वहीं श्रीप्रकाश जायसवाल की इन दिनों बढ़ रही सक्रियता से कांग्रेसी कयास लगा रहें हैं कि उनको हाईकमान से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने के लिये हरी झण्डी मिल चुकी हैं। बता दें कि जायसवाल कानपुर से एक बार मेयर और तीन बार सांसद व दो बार केन्द्र सरकार में मंत्री रहें हैं और पिछले लोकसभा चुनाव में मोदी लहर के आगे हार गये थे।
अमीरों के लिये काम कर रही मोदी सरकार
पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने केन्द्र की मोदी सरकार को गरीब विरोधी बताते हुए कहा कि ये सरकार सिर्फ चंद अमीरों के लिए काम कर रही है। नोटबंदी से छोटे दुकानदारों की रोजी-रोटी छीन ली गई और जीएसटी से छोटे व्यापारियों की कमर तोड़ दी गई। कांग्रेस लगातार पेट्रोल-डीजल को जीएसटी में लाने की मांग करती आ रही है लेकिन प्रधानमंत्री मोदी की इसमें कोई दिलचस्पी नहीं है। कहा कि गरीबों की जेब में डाका डाला जा रहा है और अमीर नितप्रतिदिन अमीर होता जा रहा है।
नौजवानों की दी जा रही जिम्मेदारी
श्रीप्रकाश जायसवाल ने कहा कि पार्टी बुजुर्गों के अनुभव और नौजवानों की सक्रियता से संगठन को मजबूत किया जा रहा है। इसीलिये युवाओं को बड़ी संख्या में जगह दी जा रही है। यह कांग्रेस में आया वह बदलाव है जिसकी मांग लंबे समय से उठाई जा रही थी। इस रणनीति से देश का युवा लगातार पार्टी से जुड़ रहा है। जिससे आगामी लोकसभा चुनाव में बहुत बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here