कानपुर : अभ्यर्थियों ने चौरीचौरा एक्सप्रेस में की तोड़फोड़, कोच अटेंडेंड को पीटा

0
217

कानपुर, 19 जून । पुलिस भर्ती की परीक्षा देकर जा रहे छात्रों का कहर मंगलवार रेल मंत्री पीयूष गोयल की ट्रेन पर बरपा। सीट पर बैठने को लेकर गोरखपुर से अनवरगंज से चलने वाली चौरीचौरा एक्सप्रेस ट्रेन के एसी कोचों में अभ्यर्थियों ने जमकर तोड़फोड़ की और कोच अटेंडेंट के साथ मारपीट भी की। जब ट्रेन कानपुर के सेंट्रल स्टेशन पहुंची तो ट्रेन में सवार यात्रियों ने छात्रों के कहर की कहानी बयां की।
ट्रेन में सवार कोच अटेंडेंट प्रशांत मिश्रा ने बताया कि गोरखपुर से जैसे ही ट्रेन कुछ दूर चली है वैसे ही पुलिस भर्ती परीक्षा देकर वापस लौट रहे अभ्यर्थी सीट पर बैठने को लेकर पहले से बैठे यात्रियों से बहस करने लगे और बाद में भड़क गए। भड़के अभ्यर्थियों ने ट्रेन में तोड़फोड़ की और जब उन्हें रोका तो उनके साथ मारपीट शुरू कर दी। इस हरकत से पूरी ट्रेन के एसी कोच पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए और यात्री सहम गये।

अभ्यर्थी ट्रेन की चादर और तकिया समेत कम्बल भी लूट ले गए। मामले में जीआरपी इंस्पेटर राम मोहन राय ने बताया कि कोच अटेंडेंट की शिकायत पर जांच कर कार्यवाही शुरू कर दी गई है। बाद में रेलवे कर्मचारियों द्वारा एसी कोच की टूटी खिड़कियों पर रबर की सीट लगाकर बंद किया गया और गंतव्य के लिए रवाना किया जा सका।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here