कानपुर:कपड़ा व्यापारी का नाबालिग बेटा लापता, खोज में जुटी पुलिस ने एक को उठाया

0
148

कानपुर, 15 जून । बर्रा थानाक्षेत्र में एक कपड़ा व्यापारी का 13 वर्षीय बेटा लापता हो गया, परिजनों की खोजबीन के बाद न मिलने पर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने परिजनों से पूछताछ कर शक के आधार पर एक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया और पूछताछ कर रही है।

वहीं थानाध्यक्ष का कहना है कि अभी तक किसी ने परिजनों से फिरौती नहीं मांगी है फिर भी जिस तरह से छात्र लापता हुआ है उससे अपहरण की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता। फिलहाल पुलिस तन्मयता से छात्र को खोजने में जुटी हुयी है।


विश्व बैंक बर्रा जे ब्लॉक में रहने वाले कपड़ा व्यापारी उमेश कुमार श्रीवास्तव अपनी पत्नी आरती और दो बेटे श्रेय 13 वर्ष व दिव्य 11वर्ष के साथ रहते हैं। श्रेय किदवई नगर एम ब्लाक में वीरेन्द्र स्वरूप स्कूल में कक्षा 8 का छात्र है। परिजनों के मुताबिक गुरूवार शाम लगभग 6 बजे श्रेय स्कूल का काम करने के लिए किताब की दुकान से चार्ट खरीदने के लिए गया था।

जब आधे घंटे तक वापस नहीं आया तो मॉ आरती ने बच्चे के बारे में आसपास जानकारी की, लेकिन बच्चे का कुछ भी नहीं पता चला। इसके बाद अपने पति को फोन पर सूचना दी जो की बर्रा दो में कपड़े की दुकान चलाते है। उमेश जब घर आये और बच्चे को खोजना शुरू किया। आस पड़ोस व रिश्तेदारों के यहां पता किया पर कुछ भी पता नहीं चला। पत्नी आरती ने बताया कि कुछ दिन पहले घर पर प्लंबरिंग का काम करवाया था। उनके यहां रमेश नाम का प्लंबर काम कर रहा था जिसको पटेल हार्डवेयर के यहां से लाया गया था।

लेकिन वह सही से काम नहीं कर रहा था और रूपये भी एडवांस ले लिया था। जिस पर एक दिन मेरे कहने पर पति दुकान नहीं गये और उनका काम देखने लगे। दोपहर तक सब सही रहा इसके बाद प्लंबर मिस्त्री शराब के नशे में छत पर सो गया और जगाने पर पति से अभद्र भाषा का प्रयोग करने लगा। जिसके चलते उसको भगा दिया गया। उमेश ने बताया कि मेरा किसी के साथ कोई भी लड़ाई झगड़ा नही है न ही कोई रंजिश है।

सूचना पर बर्रा थाना प्रभारी सन्तोष सिंह और गोविन्द नगर सीओ सैफुद्दीन बेग मौके पर पंहुचे। परिजनों ने प्लंबर पर शक जताया तो पुलिस ने रमेश नाम के प्लंबर को पकड़ लिया है और दूसरे की तलाश की जा रही है। इंस्पेक्टर ने बताया कि रमेश से पूछताछ की जा रही है और जल्द ही लापता छात्र का पता लगाकर परिजनों को सुपुर्द कर दिया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here