कानपुर : अलविदा की नमाज अता कर रोजदारों ने की अमन-चैन की दुआ

0
220

कानपुर, 15 जून । रमजान का आखिरी जुमा और अलविदा नमाज के अवसर पर यतीमखाना मस्जिद पर हजारों की संख्या में रोजेदारों ने अलविदा की नमाज अता की। इस दौरान यातायात व्यवस्था और पुलिस प्रशासन चुस्त और मुस्तैद दिखाई दिये। कड़ी सुरक्षा के बीच उन रास्तों को बेरीकैटिंग की गई, जहां रोजेदार नमाज अता कर रहे थे। उन रास्तों पर किसी भी वाहन को अंदर नहीं जाने दिया गया।


रमजान के पवित्र माह का शुक्रवार को अंतिम दिन है। आज से रमजान का पाक महीना विदा हो रहा है। अलविदा की नमाज को देखते हुए सुरक्षा बल के साथ जिला प्रशासन मुस्तैदी से मस्जिदों व नमाज स्थलों के आसपास सुबह से ही डटा रहा। यतीमखाना स्थित नमाज स्थल पर हजारों की संख्या में रोजेदार पुरुष अपने बच्चों के साथ नमाज अता करने पहुंचे। जहां मस्जिद के साथ ही बाहर रोजेदारों ने नमाज अता की। यतीमखाना में अलविदा की नमाज के चलते ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों व ट्रैफिक विभाग द्वारा यातायात में बदलाव करते हुए रोजेदारों के लिए पुख्ता तैयारियां की गई थी।
रोजेदार मो0 अहमद ने बताया, आज रमजान का आखिरी जुमा और अलविदा की नमाज अता की गई है। आज से रमजान विदा हो रहे हैं। रमजान माह में अल्लाह हमारे करीब होते हैं, साथ ही रोजेदारों ने आपसी भाईचारे के साथ देश के अमन चैन के लिए दुआ की। नमाज करने आये अब्दुल खुर्शीद ने बताया कि अलविदा की नमाज के साथ ही कानपुर को सुरक्षित रखने और सभी के स्वस्थ रहने की भी दुआ की गई है। अलविदा की नमाज को देखते हुए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था जिला व पुलिस प्रशासन द्वारा की गई थी। शनिवार को ईद का पर्व मनाया जाएगा। इसको लेकर सभी मस्जिदों कमेटियों ने नमाज अता किये जाने के सभी बंदोबस्त शुक्रवार को पूरे कर लिये हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here