आईएएस अधिकारियों की हड़ताल खत्म करवाएं प्रधानमंत्री: केजरीवाल

0
61

नई दिल्ली, 14 जून। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर कहा है कि पिछले तीन महीने से आईएएस अधिकारी हड़ताल पर हैं, जिससे कई काम प्रभावित हो रहे हैं। आपसे निवदेन है कि तुरंत इस हड़ताल को खत्म करवाएं। राजनिवास के अतिथि गृह में सोमवार से उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, मंत्री गोपाल राय और सत्येंद्र जैन के साथ धरना दे रहे मुख्यमंत्री केजरीवाल ने गुरुवार को प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है।

पत्र में उन्होंने कहा कि है कि केंद्र सरकार और उपराज्यपाल के अधीन होने के कारण दिल्ली सरकार आईएएस अधिकारियों की हड़ताल को खत्म कराने में असमर्थ है। आईएएस अधिकारियों ने मंत्रियों की सभी बैठकों में आना बंद कर दिया है। देश के इतिहास में आईएएस अधिकारियों की यह पहली हड़ताल है। ऐसा क्या हो गया कि आईएएस अधिकारी इतनी लम्बी हड़ताल पर हैं। यदि ये अधिकारी दिल्ली सरकार के अधीन होते तो यह हड़ताल 24 घंटे भी नहीं चल पाती। उपराज्यपाल इनकी हड़ताल खत्म नहीं करवा रहे हैं।

हड़ताल के कारण बारिश से पहले नालों की सफाई, डेंगू व चिकनगुनिया से निपटने के लिए पूर्व तैयारी, गर्मियों की छुट्टियों के दौरान स्कूलों की रंगाई-पुताई, मोहल्ला क्लीनिक निर्माण कार्य, सिग्नेचर ब्रिज की अंतिम किश्त, कच्ची कॉलोनियों में नाली व गली के कार्य और पिछले तीन महीने से दिल्ली में प्रदूषण की समस्या पर समीक्षा व योजना बैठत नहीं हो पाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here