कानपुर:जिला अस्पताल में कैदी की मौत, परिजनों ने जेल प्रशासन पर लगाया लापरवाही का आरोप

0
138

वर्ल्ड खबर एक्सप्रेस न्यूज
कानपुर, 12 जून । एक साल से लूट के मामले में बंद कैदी की इलाज के दौरान जिला अस्पताल में मौत हो गयी। जानकारी पर पंहुचे परिजनों ने जेल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगा हंगामा काटा। सूचना पर पंहुची पुलिस ने किसी तरह से परिजनों को शांत कराया और शव को जेल पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया।

बिधनू थानाक्षेत्र के कठेरुआ गांव में रहने वाले जगमोहन पेशे से किसान हैं और उनका दूसरे नंबर का बेटा मुकेश (30) करीब एक साल से जेल में बंद था। सोमवार को मुकेश की तबियत खराब हुई तो जेल पुलिस ने जिला अस्पताल उर्सला में भर्ती कराया। जिसकी इलाज के दौरान मंगलवार सुबह मौत हो गयी। बंदी की मौत हो जाने पर जेल प्रशासन ने परिजनों को सूचना दी।

सूचना पर पंहुचे परिजनों ने अस्पताल में जेल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगा हंगामा काटने लगे। इसके साथ ही उर्सला अस्पताल के डाक्टरों पर भी इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया गया। पिता जगमोहन मां लक्ष्मी और बड़े भाई पुत्तन ने आरोप लगाया कि अभी करीब 15 दिन पहले मुकेश से जेल में मुलाकात करने गये थे और उस समय भी उसकी तबियत खराब थी। बताया था कि सीने में बराबर दर्द बना रहता है और जेल प्रशासन कोई सुध नहीं ले रहा है।

हंगामा बढ़ता देख कोतवाली इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार शुक्ला भी हमराहियों के साथ पंहुच गये और परिजनों को किसी तरह से शांत कराया। जिसके बाद जेल पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुये पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। वहीं जेल अधीक्षक ने बताया कि परिजनों का आरोप बेबुनियाद है, बंदी की तबियत खराब होने पर पहले जेल के डाक्टरों ने इलाज किया और अधिक तबियत खराब होने पर उर्सला अस्पताल में भर्ती कराया गया। फिलहाल पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया है।

युवक ने फांसी लगा की आत्महत्या
बिठूर थानाक्षेत्र के शिवदीन पुरम निवासी हीरालाल का बेटा रामजी (20) फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों ने बताया कि रामजी पेंटिंग का काम करता था और करीब सात माह पहले उसकी शादी मंजू के साथ हुयी थी।

सोमवार को देर रात पति पत्नी में किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ और उसी से आहत होकर उसने फांसी लगा ली। मां पार्वती ने बताया कि तीन भाइयों में यह सबसे छोटा था और सुबह जब कमरे का दरवाजा नहीं खुला तो अनहोनी की शंका पर रोशन दान से देखा गया तो उसका शव पंखे के कुंडे से लटकता मिला और उसकी पत्नी दूसरे कमरे में सो रही थी। सूचना पर पंहुची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here