देहरादून:जमीन बेचने के नाम पर 33 लाख की ठगी

0
108

रिपोर्ट :मोहित शर्मा

देहरादून, 12 जून । जमीन बेचने के नाम पर धोखाधड़ी और ठगी करने का एक मामला प्रकाश में आया है। सरकारी सेवा से रिटायर व्यक्ति की तहरीर पर मंगलवार को थाना रायपुर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पीड़ित रमेश कुमार थाना रायपुर अंतर्गत नेहरूग्राम का रहने वाला है। उसका आरोप है कि ममता गर्ग और प्रदीप गर्ग ने उसके साथ रायपुर में एक जमीन बेचने का अनुबंध किया था। दोनों ने इसके लिए अलग-अलग तारीखों में उससे कुल 33 लाख रुपये अग्रिम ले लिए। कुछ रकम चेक से तो कुछ नकद दी गई, लेकिन अनुबन्ध के मुताबिक तय तिथि पर रजिस्ट्री नहीं की गई। उसके बाद 11 जून 2018 को रजिस्ट्री करने की बात तय हुई और यह भी निश्चित हुआ कि जो जमीन उसे बेची जा रही थी, अब उसकी जगह दूसरी जमीन दी जाएगी।

पीड़ित रमेश कुमार का आरोप है कि 11 जून को भी उसे जमीन की रजिस्ट्री नहीं की गई। इसका कारण पूछा तो आरोपितों ने जमीन देने से ही मना कर दिया। साथ ही अग्रिम के तौर पर दी गई 33 लाख की धनराशि लौटाने से भी मना कर दिया। साथ ही धमकी दी कि अगर दोबारा जमीन या रुपये मांगे तो झूठे मुकदमे में फंसा दिया जाएगा। पुलिस ने आरोपी ममता गर्ग और प्रदीप गर्ग के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here