कानपुर;पिछले दरवाजे से हिन्दू राष्ट्र बनाने की साजिश बन्द करो

0
211

कानपुर, 11 जून। सोमवार को नागरिकता संशोधन विधेयक 2016 के खिलाफ अखिल भारतीय विरोध दिवस के अवसर पर भाकपा नगर इकाई के कार्यकर्ताओं ने बड़ा चौराहा स्थित राम आसरे पार्क पर एक दिवसीय धरना दिया।

जिसमें धरने पर इस विधेयक को निरस्त करने की मांग को लेकर नारेबाजी की। धरने को सम्बोधित करते हुए नगर सचिव विजय कुमार ने बताया कि यह सरकार 1955 के नागरिकता कानून में संशोधन कर भारतीय गणतंत्र के मूल स्वरूप को बदलना चाहती है हिन्दू राष्ट्र की फासीवादी अवधारणा के अनुरूप प्रस्तावित नागरिकता संशोधन विधेयक 2016 के द्वारा भारत में आने वाले शरणार्थियों को वह उनके धार्मिक जुड़ाव और पहचान के आधार पर बांट कर देखना चाहती है .

इस संशोधन विधेयक के अनुसार अफगानिस्तान ,पाकिस्तान और बांग्लादेश से बगैर वैध कागजातों के साथ आने वाले गैर मुस्लिम शरणार्थियों को गैर कानूनी प्रवासी नहीं माना जायेगा और उन्हें भारतीय नागरिकता मौजूदा प्रावधानों से ज्यादा आसान शर्तो पर दे दी जाएगी धर्म के आधार पर नागरिकता दिलाने की यह कवायद हिन्दू राष्ट्र को पिछले दरवाजे से प्रवेश कराने और मुस्लिम शरणार्थियों को घुसपैठिया बताकर प्रताड़ित करने की साजिश का हिस्सा है

जिसको लेकर सभी भाकपा (माले) कार्यकर्ताओं ने विरोध किया और सरकार से इस विधेयक को निरस्त करने की मांग भी की। धरने में एक्ट प्रदेश अध्यक्ष हरि सिंह, राणा प्रताप, अजय सिंह समेत तमाम लोग मौजूद रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here