कानपुर; ईद पर खरीदारी न बढ़ने पर दुकानदार चिंतित

0
224

कानपुर, 11 जून । ईद का पर्व सिर पर है लेकिन अभी तक बाजारों में न ही खरीदारों की भीड दिखाई दे रही है और न ही रौनक। ऐसे में दुकानदारों की चिंता बढ गयी है। दुकानदारों का कहना है कि ईद को एक सप्ताह से कम बचा है और खरीदारी अभी तक तेजी नही पकड रही है,

वैसे भी पहले से ई-वे बिल के कारण उन्हे परेशानी हो रही है उसपर अभी तक खरीदारी का शुरू न होना चिंता में डाल रहा है। बताते चले कि ईद का पर्व सिर पर है और दुकानों में ईद को लेकर हर बार की तरह खरीदारों के लिए चाहे वह खाने-पीने की सामग्री हो या कपडा या रेडीमेड का स्टाक तो लगा लिया है लेकिन इस बार अभी तक दुकानदारों को इस बात की चिंता है कि खरीदारों की तादात नही बढ रही है।

वैसे यह भी माना जा रहा है कि एक या दो दिन में भीड बढ सकती है। दूसरी तरफ थोक कारोबारियों ने भी कहा कि इस बार धंधा कम रहा। उनकी माने तो पिछले वर्ष कि अपेक्षा इस बार महज 50 प्रतिशत ही फुटकर कारोबारी जाये वर्ना पहले रमजान माह शुरू होते ही फुटकर व्यापारियों का आना शुरू हो जाता था।

व्यापारी मोहम्मद कासिम की माने तो इस बार बिक्री बहुत ही कम हुई है और आने वाले समय में सहालग भी नही है ऐसे में स्टाक का माल निकालने में परेशानी होगी वहीं दूसरी समस्या बताते हुए व्यापारियों ने कहा कि वैसे हर बार ईद पर कपडो की काफी डिमांड बढ जाती थी। कहा वर्ष दो ईद और दीपावली ही दो ऐसे त्योहार है।

जिसमें रेडीमेड कपडो की मांग आसमान पर होती है लेकिन जीएसटी के कारण इस बार व्यापारी कपडो की बडी रेंज रखने से कतरा रहे है। इसका बाजार पर प्रभाव पड रहा है। बाजार में दुकानदारों के पास ज्यादा रेंज कपडों की नही है ऐसे में खरीददारी करने वालो को भी निराशा होगी और ब्रिकी में भी गिरावट आयेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here