कानपुर ;मंदिर दर्शन करने गये तीन दोस्त गंगा में डूबे, एक की मौत

0
176

-शिवराजपुर स्थित खेरेश्वर मंदिर दर्शन के लिए घर से निकले थे तीनों दोस्त
कानपुर, 10 जून । शिवराजपुर स्थित खेरेश्वर मंदिर में रविवार को दर्शन करने गए तीन दोस्त गंगा नहाने लगे। इस दौरान वह लोग बीच धारा में पहुँचते ही गंगा की लहरों में फंस गए। दो दोस्त तो किसी तरह तैर कर किनारे आए और घाट किनारे बैठे गोताखोरों से साथी को बचाने की बात कही। युवकों की बात सुनकर गोताखोरों में गंगा में छंलाग लगाई लेकिन जब तक वह बीच धारा तक पहुंचते तब तक युवक ने दम तोड़ दिया।

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस के साथ मृतक के परिजन मौके पर पहुंचे और शव को लेकर पोस्टमार्टम ले आये।
नौबस्ता थाना क्षेत्र में स्थित आनंद बिहार निवासी अनिल मिश्रा का 19 वर्षीय पुत्र शुभम मिश्रा रविवार को अपने दोस्त आकाश और अमन के साथ शिवराजपुर स्थित खेरेश्वर मंदिर दर्शन करने की बात कह कर घर से निकला था। तीनों दोस्त मंदिर पहुंचे तो दर्शन करने के बजाए गंगा में नहाने चले गए। बीच धारा में पहुंचने पर शुभम गंगा की धाराओं में फंस कर झटपटाने लगा।

साथी को डूबते देख अमन और आकाश तैर कर घाट किनारे पहुंचे और वहां पर मौजूद गोताखोरों को घटना की जानकारी दी। युवकों की बात सुनते ही गोताखोरों ने गंगा में छंलाग लगा दी। लेकिन जब तक वह शुभम के पास पंहुच पाते तब तक वह दम तोड़ चुका था। गोताखोरों ने उसके शव को गंगा से बाहर निकाला और पुलिस को सूचना दी। दोस्त का शव देख अमन और आकाश बेसुध हो गये।

मौके पर पहुंची पुलिस ने शुभम के दोस्तों से उसके परिजनों को घटना की जानकारी दी। परिजनों के आने के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुये पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। पुलिस ने बताया कि मृतक शुभम के पिता ऑटो चालक है और वह अपनी मां संगीता के साथ दो और भाई मयंक और प्रवीण के साथ रहता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here