मुठभेड़ में मारा गया एक लाख का इनामी बदमाश शरीफ बंजारा

0
152

लखीमपुर-खीरी/सीतापुर, 09 जून । खीरी व सीतापुर सहित आस पास के करीब आधा दर्जन जिलों में डकैती, लूट, छिनैती जैसी दर्जनों घटनाओं को अंजाम देने वाले खीरी के मितौली थाना निवासी एक लाख के इनामी बदमाश को सीतापुर पुलिस ने मुठभेड़ में शुक्रवार की रात मार गिराया। मुठभेड़ में एक इंस्पेक्टर व एक एसआई सहित क्राइम ब्रांच का एक सिपाही घायल हो गया। बदमाश के दो साथी भागने में सफल रहे।

उनकी तलाश में कई थानों की पुलिस लगी हुई है। सीतापुर जिले के थाना रामकोट क्षेत्र अंतर्गत शुक्रवार की रात ग्राम रसूलपुर के पास पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम मुखबिर की सूचना पर वाहन चेकिंग अभियान चला रही थी। इसी दौरान एक मोटरसाइकिल पर सवार तीन लोगों ने पुलिस को देखते ही उस पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग में मोटरसाइकिल सवार एक बदमाश की गोली लगने से मौत हो गई तो वहीं दो अन्य बदमाश भागने में सफल रहे। इस मुठभेड़ में पुलिस टीम में शामिल तीन पुलिसकर्मी घायल हो गये।

जिन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस टीम ने इस दौरान बदमाश के पास से एक बंदूक, एक तमंचा, कई जिंदा कारतूस एवं मोटरसाइकिल बरामद की। इस मुठभेड़ के दौरान बाइक सवार दो बदमाश भागने में सफल रहे। जिनकी तलाश अब कई थानों की पुलिस कर रही है। इस मामले में सीतापुर जिले के अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी एमके सिंह ने बताया कि रात लगभग डेढ़ बजे ग्राम रसूलपुर के पास थाना रामकोट, थाना इमलिया सुल्तानपुर एवं क्राइम ब्रांच की टीम वाहन एवं संदिग्ध व्यक्तियों की चेकिंग कर रही थी। इस बीच तीन लोग एक मोटरसाइकिल पर आते दिखे। पुलिस टीम ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो फायरिंग करते हुए भागने लगे। पुलिस द्वारा की गयी जवाबी फायरिंग में एक बदमाश के गोली लग गई और वह गिर पड़ा। इस बीच अंधेरे का लाभ लेते हुए दो बदमाश भागने में कामयाब रहे। इस अज्ञात बदमाश की शिनाख्त एक लाख का इनामी शरीफ बंजारा के रूप में हुई है। इस मुठभेड़ में शहर कोतवाली के इंचार्ज जैनुद्दीन अंसारी, इमलिया सुल्तानपुर के दरोगा इसरार अहमद एवं क्राइम ब्रांच के रवि वर्मा घायल हो गये। जिनका उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। मृतक बदमाश पर उत्तर प्रदेश के कई जिलों में अपराध के अभियोग दर्ज हैं। इस घटना पर खीरी जिले के थाना मितौली एसओ ओपी रजक ने बताया कि शरीफ बंजारा मितौली कस्बे का मूल निवासी था। इस पर डकैती, लूट, छिनैती, पशु तस्करी जैसे करीब डेढ़ दर्जन से ज्यादा मुकदमें खीरी, सीतापुर, शाहजहांपुर, हरदोई, बहराइच व फरूखाबाद सहित कई अन्य जिलों में दर्ज है। खीरी पुलिस भी बंजारा की तलाश काफी समय से कर रही थी। 2016 में सीतापुर जिले की महोली थाना पुलिस ने शरीफ बंजारा के घर की कुर्की भी की थी। तब से शरीफ बंजारा फरार चल रहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here