कांग्रेस संजय दत्त को मोहरा बनाकर रायबरेली में कर रही साजिश-डा.खत्री

0
152
इलाहाबाद, 09 जून। संजय दत्त द्वारा ’प्रस्थानम’ फिल्म की शूटिंग करके रायबरेली में भूमि विवाद को लेकर खत्री जाति के विरूद्ध किसानों को भड़काकर एक आंदोलन का बड़ा रूप दिया जा रहा है, जिससे वे किसानों के रहनुमा बन सके। कांग्रेस ने यह साजिश रचकर संजय दत्त को वहां से चुनाव लड़ाने का मंसूबा बनाया हुआ है, जिसका खत्री युवा मण्डल सम्बद्ध खत्री सभा, प्रयाग ने घोर विरोध किया है।
डा. सन्तोष खन्ना, खत्री युवा मण्डल, प्रयाग के संस्थापक एवं संस्कार भारती के पूर्व प्रमुख, संगठन मंत्री ने आरोप लगाया है कि रायबरेली में एक जमीन विवाद को लेकर खत्रियों के प्रति किसानों को भड़काया जा रहा है। साथ ही उस पर फ़िल्म बनाकर नये अन्दाज़ में ड्रामा रचा जा रहा है, जो कत्तई ठीक नहीं है। इसका पूरे राष्ट्र में घोर विरोध किया जायेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग की गयी है कि तत्काल प्रभाव से उनके द्वारा की जा रही कार्यवाही पर रोक लगाई जाय अन्यथा समूचे देश के अन्य प्रदेशों के राष्ट्र भक्त खत्रियों की भावना आहत होगी। उन्होंने कहा कि इसमें खत्रियों को किसान विरोधी दर्शाया गया है, जो आपत्तिजनक है।
उन्होंने बताया कि राजश्री पुरूषोत्तम दास टण्डन की जाति को उनके ही प्रदेश में अपमानित करने का षड्यंत्र रचकर सस्ती लोकप्रियता हासिल करने का यह एक सुनियोजित कृत्य है,जिससे प्रदेश सरकार को नीचा दिखाया जा सके, जबकि सारे देश में खत्री गुरु नानक, गुरु गोविन्द से लेकर सैकड़ों महान संत और बलिदानियों का यह कट्टरपंथी हिन्दू समुदाय है, जिनकी भावनाओं को फिल्म के माध्यम से संजय दत्त चोट पहुंचाकर विवादों की आग लगाने जा रहे हैं। डा.खन्ना ने कहा कि इसी समुदाय से प्रदेश के ढेरों मंत्री, सांसद और विधायक की मौजूदगी भाजपा सरकार में है। उन्होंने बताया कि पटना से शम्मी कपूर ने कहा है कि बिहार प्रदेश के खत्री पुरजोर विरोध करेंगे। इस मामले को लेकर पटना सीजेएम की अदालत में केस भी दाखिल किया जा रहा है। अंत में बताया कि इस मामले को लेकर खत्री सभा (उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पंजाब, गुजरात, मध्य प्रदेश, राजस्थान आदि) की हर इकाई अगले 2-3 दिन में अपने जिला के डिप्टी कमिश्नर को इसके खिलाफ ज्ञापन देने की रणनीति बना रही है और यह सिलसिला सारे देश में सोमवार से शुरू हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here