कानपुर;मोदी-योगी के सामने नहीं टिक पायेगा महागठबंधन : मुकुट बिहारी वर्मा

0
142

कानपुर, 07 जून । भाजपा की केन्द्र और प्रदेश सरकार गरीबों व वंचितों के हितों की रक्षा के लिए काम कर रही है। किसानों व मजदूरों के हितों के लिए तमाम योजनाएं संचालित की जा रही हैं। जिसका असर भी अब दिखाई दे रहा है।

सहकारिता के क्षेत्र में तो अब पूरी तरह से पारदर्शिता से काम हो रहा है। ऐसे में भाजपा आगामी लोकसभा चुनाव विकास के मुद्दे पर लड़ने जा रही है और महागठबंधन विकास के मामले में मोदी और योगी के सामने कहीं भी नहीं टिक पायेगा। यह बातें प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने मीडिया से मुखातिब होते कहीं।

प्रदेश सरकार के सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा गुरूवार को जालौन जा रहे थे और जानकारी पर पार्टी पदाधिकारियों ने कानपुर में रोककर स्वागत किया। इसके बाद सहकारिता विभाग के अधिकारियों ने हाल ही में चुनाव में जीते हुये लोगों को प्रमाण पत्र देने के लिये कार्यालय आने का आग्रह किया। जिसके बाद मंत्री ने निर्वाचित संचालकों, निदेशकों और सभापति को जीत का प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।
मंत्री मीडिया से मुखाबित होते हुये कहा कि सहकारिता के चुनाव में भाजपा की 75 प्रतिशत सीटों पर कब्जा होना जनता के बीच भाजपा की स्वीकारोक्ति को प्रदर्शित करता है। कहा भाजपा की जीत का मायने समाजसेवा के जरिये जनकल्याण करना है। सत्ता और संगठन के बीच समन्वय जरूरी है। सत्ता में बैठे लोगों को सदैव ध्यान रखना चाहिए कि समाजसेवी का यह अवसर उन्हें अपने किसी विशेषता के दम पर नहीं मिला है वरन कार्यकर्ताओं की कठोर मेहनत का नतीजा है।
उन्होंने कहा कि हमारी जिम्मेदारी है कि समाज के हर वर्ग का कल्याण कैसे हो इसके लिए कार्यकर्ता बुराईयों के खिलाफ संघर्ष जारी रखें। गोरखपुर, फूलपुर और कैराना व नूरपुर में मिली हार के सवाल पर कहा कि महागठबंधन ने जातिवाद और धार्मिक मुद्दों को उठाकर जनता को भ्रमित कर चुनाव जीता है। लेकिन आगामी लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा कराये गये विकास कार्यों के सामने महागठबंधन कहीं पर भी नहीं टिक पायेगा।
कर्नाटक में येदुरप्पा की सरकार न बनने के सवाल पर उन्होंने कन्नी काट ली और जालौन के लिये रवाना हो गयें। इस दौरान महापौर प्रमिला पाण्डेय, विधान परिषद सदस्य अरूण पाठक, जिलाध्यक्ष उत्तर सुरेन्द्र मैथानी, दक्षिण जिलाध्यक्ष अनीता गुप्ता, सहकारिता सचिव व मुख्य कार्यपालक अधिकारी अमिय कृष्ण त्रिपाठी आदि मौजूद रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here