कानपुर; पटना-इंदौर ट्रेन में एसी बंद होने पर यात्रियों ने काटा हंगामा

0
50

पटना-इंदौर ट्रेन में एसी बंद होने पर यात्रियों ने काटा हंगामा
-बैटरी से कोचों को कूलिंग कर एक घंटे देरी से गाड़ी को किया जा सका रवाना
कानपुर, 07 जून । पटना-इंदौर एक्सप्रेस ट्रेन में सभी एसी कोचों के एसी बंद होने पर उसमें सवार यात्रियों ने हंगामा काटा। यात्रियों ने गाड़ी को बिना एसी ठीक किये आगे बढ़ने नहीं दिया। जीआरपी, आरपीएफ व रेलवे अफसर पहुंचे और हंगामा कर रहे यात्रियों को शांत कराया। बैटरी से चार्जिंग देकर कोचों को ठंडा करने के बाद गाड़ी को आगे के लिए रवाना किया गया।

पटना से चलकर इंदौर जा रही गाड़ी संख्या 09308 के सभी एसी कोचों के एसी बंद हो गये। एसी बंद होने से कोचों में सफर कर रहे यात्रियों भीषण गर्मी में बेचने होने लगे। बच्चे व महिलाएं बेचने होने लगी और जैसे ही गाड़ी कानपुर सेन्ट्रल स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर चार पहुंची यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया। इस बीच गाड़ी को कुछ मिनट ठहराव के लिए जैसे ही आगे बढ़ाया गया तो यात्रियों ने चेन पुलिंग कर ट्रेन रोक दी।

प्लटेफार्म पर सैकड़ों की संख्या में महिलाएं, बच्चे समेत पुरूष यात्रियों के हंगामे की जानकारी पर जीआरपी इंस्पेक्टर राम मोहन राय, आरपीएफ, रेलवे अफसर पहुंचे और उन्हें शांत कराने का प्रयास किया। लेकिन यात्री बिना एसी ठीक कराये आगे नहीं बढ़ने दी। जिसके बाद रेलवे अफसरों ने रेल कर्मचारियों द्वारा गाड़ी को अटेंड किया गया। सभी एसी कोचों में बैटरी से चार्जिंग देकर गाड़ी को कूलिंग किया गया। जिसके बाद यात्रियों को समझा-बुझाकर गाड़ी को करीब एक घंटे देरी से गंतव्य के लिए रवाना की जा सकी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here