कानपुर;लोकसभा चुनाव में विकास के मुद्दे पर जनता करेगी मतदान : अशोक कटारिया

0
77

कानपुर, 07 जून । केन्द्र और उत्तर प्रदेश की सरकारें जनहित के लिये बहुत काम कर रही हैं, हमें लगातार जनता के बीच जाकर समस्याएं सुननी हैं। इसके साथ ही जिन लाभार्थियों को जनकल्यणकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिला है उनको सूचीबद्ध कर योजनाओं का लाभ दिलाना है। क्योंकि आगामी लोकसभा चुनाव में विकास के मुद्दे पर ही जनता चुनाव की कसौटी पर राजनैतिक दलों को कसेगी। यह बातें भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री अशोक कटारिया ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुये कही।

कानपुर बुन्देलखण्ड के क्षेत्र प्रभारी व प्रदेश महामंत्री अशोक कटारिया गुरूवार को कानपुर पंहुचे और जिला उत्तर इकाई के कार्यकर्ताओं को पार्टी कार्यालय नवीन मार्केट में संबोधित किया। कहा आम जनमानस के लिए केन्द्र और प्रदेश सरकार सैकड़ों जनकल्याणकारी योजनायें संचालित कर रहीं हैं। लेकिन ग्राम स्वराज अभियान के तहत 4400 गांवों में रात्रि प्रवास के दौरान जो ग्राउंड रिपोर्ट सामने आ रही है उसमें कहीं न कहीं कमी बनी हुयी है। हालांकि सरकार ने रिपोर्ट के आधार पर जिलाधिकारियों के पेंच कसे हैं। जिससे अब तेजी से काम हो रहा है।

इसी को देखते हुए पार्टी ने एक जून से 15 जून पार्टी पूरे उत्तर प्रदेश के 13500 सेक्टर्स में ग्राम चौपाल लगा रही है। ऐसे में इन दिनों गांवों में चौपाल लगाकर योजनाओं को प्रचारित किया जाये। इसके साथ ही जनमानस की समस्याओं को लिपिबद्ध कर उनके निस्तारण के लिए पूरी लगन से काम किया जाये। जिससे पार्टी के प्रति बना जनता का विश्वास बरकरार रह सके। कटारिया ने जिलाध्यक्ष उत्तर सुरेन्द्र मैथानी और जिलाध्यक्ष दक्षिण और ग्रामीण से पूछा कि अब तक कितने कार्यकर्ता गांवों में चौपाल लगा चुके हैं।

आगे कहा कि कठिन परिश्रम से केंद्र की मोदी जी व प्रदेश की योगी जी की भाजपा वाली सरकारों ने ऐसा माहौल बना दिया है कि अब केवल विकास के मुद्दे पर ही जनता चुनाव की कसौटी पर राजनैतिक दलों को कसेगी। कहा जिस प्रकार का माहौल बना हुआ है उससे यह तय है कि आगामी लोकसभा चुनाव में पिछली बार की अपेक्षा अधिक सीटें जीतकर एक बार फिर मोदी जी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार बनेगी। इसी दौरान जिलाध्यक्ष उत्तर सुरेन्द्र मैथानी, दक्षिण जिलाध्यक्ष अनीता गुप्ता, ग्रामीण जिलाध्यक्ष सुशील कटियार, एमएलसी अरूण पाठक, सुनील बजाज आदि मौजूद रहें। कानपुर आने पर प्रदेश महामंत्री चन्द्रशेखर आजाद कृषि प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सुशील सोलोमन से भी मुलाकात की।

जातिवाद के जहर का हो गया खात्मा
प्रदेश महामंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार चंहुमुखी विकास कर रही है, जिससे जातिवाद और धर्म की राजनीति का खात्मा हो गया है। आगे कहा कि उप चुनावों में महागठबंधन को जीत मिल गयी है। जिससे वह लोग आगामी लोकसभा चुनाव में जीत का सपना देखने लगें हैं। लेकिन उन्हे यह नहीं मालूम कि उप चुनाव और आम चुनाव में बहुत अंतर होता है, आम चुनाव में क्षेत्रीय व जातिवाद को बोलबाला नहीं रहता। ऐसे में महागठबंधन के पास एक भी ऐसा नेता नहीं है जो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सामने टिक सके। कहा आगामी लोकसभा चुनाव राष्ट्रीय मुद्दों व विकास पर होगा और महागठबंधन पूरी तरह से धराशाई हो जायेगा।

गैर भाजपा मतदाताओं पर नजरें
आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुये अपने मतदाताओं को साथ बनाये रखने के साथ ही पार्टी की कोशिश है कि गैर भाजपा मतदाताओं पर सेंध लगायी जा सके। इसी के चलते जनता से संवाद कर फीडबैक लिया जा रहा है। उनसे सरकार की खूबियां और कमियां पूछी जा रही हैं। इसके अलावा लोग संतुष्ट हैं या नहीं, चुनाव हुए तो किसे वोट देंगे आदि बिंदुओं पर भी जानकारी जुटाई जा रही है।

सूत्रों का कहना है कि पार्टी की कोशिश है कि सबसे पहले पिछले लोकसभा चुनाव में पार्टी के पक्ष में मतदान करने वालों की सूची बनाकर उनसे वार्ता कर विश्वास बरकरार रखें। इसके साथ ही गैर भाजपा मतदाताओं को भी पार्टी की नीतियों व सरकार के विकास कार्यों की उपलब्धि बताकर जोड़ा जाये। इसके लिए सभी बूथ अध्यक्षों को भी निर्देशित कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here