कानपुर ; आतंकी धमकी के चलते सेन्ट्रल स्टेशन पर चला सघन चेकिंग अभियान

0
161

-जांच के दौरान यात्रियों के सामान व संदिग्ध लगने वालों से की गई पूछताछ
कानपुर, 06 जून । आतंकी संगठन द्वारा देश के कई महत्वपूर्ण स्थानों और रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की मिली धमकी के बाद सेन्ट्रल स्टेशन की सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी गई है। जीआरपी, आरपीएफ ने बम निरोधक दस्ते व डॉग स्क्वायड टीमों ने स्टेशन व ट्रेनों में सघन जांच की। जांच के दौरान यात्रियों के सामान व संदिग्धों से पूछताछ भी की गई।

कानपुर सेंट्रल स्टेशन के प्लेटफॉर्म में बुधवार भारी संख्या में पुलिस बल के जवान और डॉग स्क्वायड समेत बम निरोधक की टीमें अचानक पहुंच गई और चेकिंग करने पहुंच गये। भारी पुलिस बल के साथ जांच उपकरणों से लैस पुलिस बल को देख स्टेशन आये यात्रियों में अफरातफरी माहौल बन गया। टीमों ने स्टेशन के चप्पे-चप्पे पर जांच की और यात्रियों के सामान सहित संदिग्धों से पूछताछ करते हुए जानकारी ली। इस दौरान स्टेशन के प्लेटफार्मों पर आने वाले ट्रेनों में भी जांच पड़ताल करते हुए तलाशी ली गई। चेकिंग कर रही टीमों ने स्टेशन के परिसर में स्टैंडों पर भी सुरक्षा के लिहाज से छानबीन की।

चेकिंग कर वाली टीमों में शामिल इंस्पेक्टर जीआरपी राम मोहन राय ने बताया कि आतंकवादी धमकी को देखते हुए उच्चधिकारियों के आदेश पर पूरे सेन्ट्रल स्टेशन पर सघन चेकिंग अभियान चलाया गया है। जांच करने वाली टीमों में आरपीएफ के अलावा बम निरोधक की टीम ने प्लेटफॉर्म सर्कुलेटिंग एरिया व कुछ ट्रेनों में सघन चेकिंग की हैं।

यात्रियों की सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए स्टेशन परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों से आने-जाने वाले लोगों पर नजर रखी जा रही है। सुरक्षा को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरती जा रही है। संदिग्धों पर निगरानी के लिए वर्दी के साथ सादी वर्दी में स्टेशन पर पुलिस कर्मियों को लगाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here