कानपुर : हीट स्ट्रोक से बीएससी के छात्र की मौत

0
506

वर्ल्ड खबर एक्सप्रेस न्यूज

कानपुर ; गर्मी का सितम जारी और बढ़े तपमान के चलते हीट स्ट्रोक से बुधवार दोपहर बाइक सवार बीएससी के स्टूडेंट की मौत हो गयी .

जनाकारी के अनुसार घाटमपुर के रतनपुर गॉव निवासी एयरफोर्स कर्मी कामेश कुमार ने गॉव के ही शिवेंद्र 18 वर्ष पुत्र अरविंद त्रिपाठी के साथ बाइक से कानपुर मोबाइल लेने जा रहे थे कामेश के अनुसार बाइक शिवेंद्र ड्राइव कर रहा था और जैसे ही वो बिधनू के अफजलपुर गॉव के सामने पहुँचे तभी शिवेंद्र को चक्कर आने लगा और जैसे ही बाइक अनियंत्रित होने लगी तब तक शिवेंद्र ने बाइक रोक दी और बेहोश हो गया . कामेश ने ग्रामीणों की सहायता से शिवेंद्र को बिधनू सीएचसी पहुंचाया जहां पर मोजूद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया .

इकलौता था शिवेंद्र

शिवेंद्र के पिता प्राइवेटकर्मी है और और वो 3 बहनों के बीच मे अकेला था शिवेंद्र ने इस वर्ष ही बीएससी की परीक्षा पास की थी शिवेंद्र की मौत की खबर मिलते ही पूरे परिवार में कोहराम मच गया ।

इनसेट
24 घंटे में तीन मौत
बताते चलें कि, जनपद में हीट स्ट्रोक की चपेट में आने से छात्र की मौत को मिलाकर तीन लोगों की 24 घंटे में मौत हो चुकी है। इससे पूर्व मंगलवार को हीट स्ट्रोक से दो लोगों की मौत हो गई। मृतकों में हैलट में भर्ती घाटमपुर के शिवपूजन व कार्डियोलाजी में बिल्हौर की विद्या की मौत हो गई थी। वहीं हीट स्ट्रोक के लक्षण मिलने पर आलोक व रिषभ नाम के मरीजों को उर्सला इमरजेंसी में भर्ती किया गया है।

उर्सला अस्पताल के डॉ. एस.एन. बाजपेई और डॉ. गौतम जैन ने बताया कि ओपीडी में लगातार हीट स्ट्रोक की समस्या से ग्रसित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रहा है। ऐसे मरीजों को तत्काल इलाज के लिए स्टाफ कर्मियों को निर्देशित किया गया है। डाक्टरों ने गर्मी के प्रकोप से बचने के लिए लोगों को घर से निकलते समय पानी पीकर व रोजना चार से पांच लीटर पानी पीने की सलाह दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here