फतेहपुर : शहीद विजय का शव पहुंचा गांव, राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

0
201

फतेहपुर, 04 जून । पाकिस्तान की ओर से अखनूर सेक्टर (जम्मू) में की गई गोलीबारी में शहीद फतेहपुर निवासी बीएसएफ के जवान विजय कुमार पाण्डेय का शव रविवार देर रात उनके पैतृक गांव पहुंचा। सोमवार को पूरे राजकीय सम्मान के शहीद का अंतिम संस्कार किया गया।

रविवार की शाम पार्थिक शरीर सेना के विशेष वाहन से लखनऊ लाया गया। जहां से देर रात चांदपुर थाना क्षेत्र के उनके पैतृक गांव सठिगंवा पहुंचा। विजय का शव गांव पहुंचते ही कोहराम मच गया। सुबह शहीद के अंतिम दर्शन करने को हजारों की भीड़ जुट गई। जहां भारत माता की जय, शहीद विजय अमर रहे व पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे के बीच विशाल जन समूह के साथ अंतिम यात्रा गांव के ही प्राथमिक विद्यालय के पास पहुंची।

राज्य सरकार के प्रतिनिधि कैबिनेट मंत्री सत्यदेव पचौरी, केन्द्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति, कारागार राज्यमंत्री जय कुमार सिंह जैकी, कृषि राज्य मंत्री रणवेन्द्र प्रताप सिंह, विधायक कृण्णा पासवान, पूर्व सांसद राकेश सचान, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रमोद द्विवेदी, जिलाधिकारी कुमार प्रशांत, पुलिस अधीक्षक राहुल राज ने शहीद के पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित की। शहीद विजय का पूर्ण राजकीय व सैनिक सम्मान के साथ अंत्येष्टि हुई। उनके पार्थिक शरीर को मुखाग्नि शहीद के भाई अजय पाण्डेय ने दी। विजय की स्मृति में शहीद स्मारक बनाने की घोषणा की गई।

केन्द्रीय राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने शहीद के घर पहुंचकर उनके पिता राजू पाण्डेय को बीस लाख रूपए का चेक प्रदान किया। साध्वी ने कहा कि दुख की इस घड़ी में वह शहीद विजय के परिवार के साथ हैं। पाकिस्तान को समय पर मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा, उसे लगातार हर मोर्चे पर सबक सिखाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here