कानपुर;लुटेरे गैंग का इनामी सरगना तीन साथियों समेत गिरफ्तार

0
335

-11 लाख कीमत के साथ स्वाट व बाबूपुरवा पुलिस ने तीन तस्करों को दबोचा
कानपुर, 01 जून । कोतवाली थाना पुलिस ने लुटेरे गिरोह के इनामी सरगना समेत तीन शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस पर फायर करते हुए गिरोह का एक बदमाश भाग निकला। पुलिस ने गिरफ्तार बदमाशों के पास से दो अवैध असलहे, चार कारतूस और दो चोरी की मोटर साइकिलें बरामद की हैं। इसी तरह बाबूपुरवा पुलिस व स्वाट टीम ने तीन गांजा तस्कारों को 11 लाख के गांजे के साथ गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक पूर्वी अनुराग आर्या ने पुलिस लाइन में शुक्रवार को खुलासा करते हुए बताया कि देर रात कोतवाली इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार शुक्ला टीम के साथ चेकिंग कर रहे थे। इस बीच दो बाइकों पर सवार चार युवक निकलें। नानाराव पार्क के सामने उन्हें रोका गया तो उनमें से सवार एक युवक ने फायरिंग कर दी और भागने लगे।

पुलिस टीम पर फायरिंग करने वालों के बदमाश होने की आशंका पर पीछा किया गया और फूलबाग तिराहे के पास से तीन युवकों को पकड़ लिया गया। पकड़े गये युवकों में शातिर लुटेरे गैंग का 25 हजार के इनामी सरगना बिधनू के गल्ला मंडी निवासी सुमित शुक्ला, 10 हजार का इनामी साथी मूलगंज मिश्री बाजार निवासी नौशाद आलम उर्फ स्टील बॉडी व सिविल लाइन्स का नबाव अख्तर उर्फ सन्नू हैं। तलाशी में उनके कब्जे से तीन तमंचे, कई कारतूस के साथ चोरी की बाइकें बरामद हुई।

अभियुक्तों को थाने में लगाकर पूछताछ की गई और आपराधिक इतिहास खंगाला गया। एसपी पूर्वी ने बताया कि गैंग के सरगना पर हत्या और हत्या के प्रयास, लूट जैसी धाराआें में जनपद के विभिन्न थानों में 15 मुकदमें दर्ज हैं। वहीं उसके विश्वासपात्र साथी नौशाद जनपद के साथ दूसरे जिलों में भी मामले दर्ज हैं। पूछताछ में अभियुक्तों ने गैंग में छोटू, विमल तिवारी, कमल तिवारी भी शामिल हैं।

इनमें से ही एक अभियुक्त भागने में सफल रहा है। फरार की तलाश में पुलिस टीमें लगा दी गई है। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए बदमाश लूट की रेकी करने के इरादे से निकले थे और पुलिस के हत्थे चढ़ गये। अभियुक्तों पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जेल भेज दिया।

इनसेट
11 लाख के गांजे के साथ तीन गिरफ्तार

बबूपुरवा पुलिस व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की स्वाट टीम ने हमीरपुर से लेकर शहर आ रहे पिकप गाड़ी समेत 21 किलो गांजा बरामद किया है। गांजा तस्करी कर ला रहे तीन लोगों को टीम ने गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक दक्षिण रवीना त्यागी ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि शहर में मादक पदार्थ तस्करों द्वारा लाया जा रहा है।

सूचना के आधार पर पुलिस व स्वाट टीम ने शनिदेव मंदिर के पास से पिकप सवारों को रोका और तलाशी के दौरान उसमें 21 किलो गांजा बरामद हुआ। गांजा तस्करी करने वाले तीन अभियुक्तों में घाटमपुर के चन्दापुर निवासी छुटकऊ दीक्षित, उन्नाव निवासी ज्ञानेन्द्र व सुरेश हैं। एसपी दक्षिण ने बताया कि बरामद गांजे की बाजार में 11 लाख की कमीत बताई जा रही है। कप्तान द्वारा तस्करों को पकड़ने वाली टीम को नकद पुरस्कार के साथ प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here