मेरठ:’मकान बिकाऊ है’ लिखकर कर रहे थे गोकशी

0
172

 

:अरब की तर्ज पर हो रही थी सप्लाई

मेरठ, 30 मई । लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र की मदीना काॅलोनी में पुलिस ने बुधवार सुबह छापेमारी करके गोकशी पकड़ी। जिस मकान में गोकशी की जा रही थी, उस पर ’मकान बिकाऊ है’ लिखवाया हुआ था। पुलिस ने मौके से एक कटा हुआ बैल और औजार बरामद किए गए हैं, जबकि आरोपी फरार होने में कामयाब हो गया। जांच में पता चला कि फरार हुआ व्यक्ति गोमांस को पैक करके मेरठ में सऊदी अरब की तर्ज पर बेच रहा था।

मुखबिर की सूचना पर बुधवार सुबह लिसाड़ी गेट थाना प्रभारी मोहम्मद असलम के नेतृत्व में पुलिस ने मदीना कालोनी निवासी शहजाद के घर छापा मारा तो वहां का दृश्य देखकर पुलिस अचंभित रह गई। वहां पर गोकशी की जा रही थी। पुलिस को देखते ही आरोपी शहजाद समेत कई लोग भाग निकले। पुलिस ने मौके से एक कटा हुआ बैल, करीब 900 किग्रा मांस, औजार व अन्य सामान बरामद किया है। आरोपियों की तलाश में पुलिस ने अन्य स्थानों पर भी सूचना के आधार पर दबिश दी, परंतु वहां कुछ नहीं मिला। जिस मकान में गोकशी पकड़ी गई, उसे बिकाऊ होने की बात लिखकर गोकशी की जा रही थी। सूत्रों का कहना है कि यह गोकशी रोजा इफ्तार पार्टी के लिए की जा रही थी। गौरतलब है कि पुलिस ने तीन दिन पहले भी एक मकान में छापा मारकर गोकशी पकड़ी थी।

श्याम नगर में भी गोकशी की सूचना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पुलिस मौके पर पहुंची तो मामला फर्जी निकला। पुलिस का कहना है कि आरोपी शहजाद सऊदी अरब की तर्ज पर गाय के मांस की पैकेट में पैक करके सप्लाई करता था। पुलिस ने प्लाॅट से बरामद हुए गोमांस के सेम्पल लेते हुए छोटा हाथी में भरवाकर गोमांस को गड्ढे में दबवा दिया। इंस्पेक्टर मौ असलम ने बताया कि शहजाद पर गोकशी के करीब ढाई दर्जन मुकदमे दर्ज हैं। वह पांचदिन पूर्व ही जमानत पर छूटा है। शहजाद सहित कई के खिलाफ गोकशी की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here