कानपुर : दो माह से सीट पर नहीं बैठे मनोरंजन अधिकारी, सख्त हुये जिलाधिकारी

0
573

कानपुर, 29 मई । जिलाधिकारी के नाक के नीचे अधिकारी गायब रहते हैं और जिलाधिकरी को पता भी नहीं चल पाता। जानकारी पर मंगलवार को जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने कलेक्ट्रेट कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। जिसमें कई अधिकारी सीट से नदारद रहें सबसे बड़ी बात रही कि मनोरंजन अधिकारी तो दो माह से कुर्सी पर बैठे ही नहीं। जिसे पर जिलाधिकारी ने सभी को प्रतिकूल प्रविष्ट जारी कर दिया।

कलेक्ट्रेट में अधिकारियों की लापरवाही की शिकायत पर जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह ने एडीएम वित्त संजय चौहान के साथ कलेक्ट्रेट का मंगलवार को निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कराये जा रहे निर्माण कार्य को गुणवत्तापूर्ण कराने के निर्देश दिये। उन्होंने कलेक्ट्रेट के सोलर प्लांट को सही कराने के निर्देश दिये। इस दौरान समस्त कलेक्ट्रेट में साफ सफाई कराने के लिए निर्देशित किया।

जिलाधिकारी ने पेयजल व्यवस्था सही कराने के निर्देश नाजिर को देते हुए कहा कि आने वाले फरियादियों को पानी की समस्या न हो। कराये जा रहे लिफ्ट निर्माण, शौचालय निर्माण को भी देखा और निर्देशित करते हुए कहा कि इस बात का विशेष ध्यान रखा जाये कि जो भी निर्माण कार्य कराया जा रहा है उसकी मानेटरिंग करते रहे कार्य सही व गुणवत्तापूर्ण ही होने चाहिए।

जिलाधिकारी ने सबसे पहले गोपनीय कार्यालय का निरीक्षण किया वहां सभी कर्मी उपस्थित मिले। फिर जिलाधिकारी खाद्य एवं अभिहित कार्यालय पहुंचे वहां एक ही खाद्य अधिकारी उपस्थित थे। जबकि खाद्य अभिहित अधिकारी सैय्यद एचएस आबदी भी नहीं मिले। इस पर उन्होंने अनुपस्थिति होने को लेकर चेतावनी देने के निर्देश दिये। इसके बाद जिलाधिकारी मनोरंजन कार्यालय पहुंचे। वहां पर पता चला कि मनोरंजन कर अधिकारी प्रवीण कुमार गुप्ता दो माह से कार्यालय नहीं आये।

जिसके चलते लोगों की शिकयत पर इसके लिए आयुक्त मनोरंजन कर को पत्र लिखने के लिए निर्देश किया। खनन अधिकारी दिनेश कुमार भी अपनी सीट पर नहीं मिले इस पर जिलाधिकारी ने चेतावनी देते हुए समय से कार्यालय आने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने सभी कलेक्ट्रेट कर्मी को समय से आने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने लोक शिकायत, शस्त्र अनुभाग, नजारत तथा कैंटीन का भी निरीक्षण किया। इस अवसर पर एडीएम सिटी व अपर जिलाधिकारी संजय चौहान आदि मौजूद रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here