पुलिस ने हत्या होने से पहले महिला को बचाया, आरोपी गिरफ्तार

0
115

इटावा, 27 मई | इटावा में डायल 100 पुलिस में सूचना मिलने के तुरंत बाद मौके पर पहुंचकर ससुरालियों द्वारा विवाहित महिला की हत्या होने से रोक लिया,सूचना मिलने के बाद पुलिस अगर दो मिनट भी लेट हो जाती तो ससुरालीजन महिला पर मिट्टी का तेल डालकर जिंदा आग के हवाले करने ही वाले थे। पुलिस द्वारा बचाये जाने पर पीड़ित महिला ने इटावा पुलिस का धन्यवाद दिया है।और इस घटना से खुश होकर एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी ने डायल 100 पीआरवी टीम को बेस्ट पीआरवी ऑफ द टीम के इनाम से नवाजा है। एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी ने बताया कि शनिवार को देर रात पुलिस को 100 नम्बर पर एक महिला द्वारा सूचना मिली कि उसके ससुर उसपर मिट्टी का तेल डालकर उसे जिंदा जलाकर मारने का प्रयास कर रहे है।

100 नम्बर पर सूचना मिलने के तुरंत बाद पूरे जिले की पुलिस को वायरलैस कर एक्टिव किया गया और बताये गए घटना स्थल पर मौजूद 100 पीआरवी को मौके पर भेजा गया एक्टिव पीआरवी टीम ने मौके पर पहुंचकर घर के कमरे के अंदर से मिट्टी के तेल से भींगी हुई महिला को बरामद किया और घर मे मौजूद ससुर को हिरासत में लेकर सम्बंधित कोतवाली पुलिस के हवाले किया गया। महिला को मेडिकल के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया और 100 पुलिस के द्वारा मौके से उसके ससुर देवीदयाल को हिरासत में ले लिया गया है। जिनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने की प्रक्रिया जारी है। इटावा पुलिस अब ऐसे अपराधों पर रोकथाम लगाने के लिए 24 घण्टे एक्टिव है सूचना मिलने के बाद बिना कोई देरी किये पीड़ित की मदद के लिए मौके पर दौड़ती है। इस घटना में मेरे द्वारा रिस्पांस देने वाली डायल 100 पीआरवी टीम के कमांडर रविन्द्र और पायलट राजबहादुर को आज के बेस्ट पीआरवी टीम के नाम से नवाजा गया है।

जिला अस्पताल में भर्ती पीड़ित महिला ने बताया कि उसके पति और उसके ससुर उस पर चरित्रहीन होने का आरोप लगाकर आये दिन मारते पीटते रहते थे लेकिन आज तो पति और ससुर ने मिलकर मुझे मारने पीटने के बाद मुझपर मिट्टी का तेल डालकर मुझे जिंदा जलाने की कोशिश की। इसी दौरान मौका पाकर मैंने किसी तरह अपने आपको घर के कमरे में बंद कर लिया और कमरे के अंदर से 100 नम्बर पर फोन कर पुलिस को अपने साथ होने वाली अनहोनी के बारे में बताया। सूचना देने के तुरंत 5 मिनट के अंदर पुलिस ने मुझे बन्द कमरे के अंदर से निकाला और मौके पर मेरे ससुर को पकड़ लिया। पुलिस के आने की आहट सुन मेरा पति घर से फरार हो गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here