कानपुर : रजिस्टार कार्यालय में हुआ जमकर हंगामा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

0
73

कानपुर, 26 मई । किदवई नगर थानाक्षेत्र में शनिवार को उस समय रजिस्टार कार्यालय में हंगामा होने लगा जब एक संस्था का चुनाव हो रहा था। चुनाव में भागीदारी करने आये लोगों ने रजिस्टार पर धांधली का आरोप लगाया। मामला बढ़ता देख सूचना पर पंहुची पुलिस लाठीचार्ज कर सबको खदेड़ दिया। लाठीचार्ज में कई लोग चुटहिल हो गये।

सोसायटी व एनजीओ की देखरेख करने वाले किदवई नगर स्थित रजिस्टार कार्यालय में शनिवार को भारत सेवा समिति का चुनाव होना था। चुनाव में भागीदारी के लिए समिति के लोग मतदान करने पंहुचे और वहां का माहौल देख वोटरों ने रजिस्टार पर गड़बड़ी का आरोप लगा हंगामा काटने लगे। इसके बाद दोनों गुटों में तीखी नोकझोक हुई और आरोप लगाने वालों ने जमकर हंगामा काटना शुरू कर दिया।

सूचना पर पंहुची पुलिस ने समझाने का प्रयास किया लेकिन चुनाव रद्द करने की मांग को लेकर प्रदर्शनकारी अड़े रहें। जिसके बाद सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत कराने का प्रयास किया, मगर कुछ ही देर में प्रदर्शनकारी उग्र हो गए और रजिस्ट्रेशन आफिस में तोड़फोड़ करने लगे। जिसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर बल प्रयोग करते हुए मतदान स्थल से खदेड़ दिया। हंगामे में कई लोगों के साथ एक दरोगा भी घायल हो गये।

जिसके बाद पुलिस ने कई उपद्रवियों को हिरासत में ले लिया है। वहीं मौके पर पहुंचे बाबूपुरवा सीओ अजीत कुमार रजत ने बताया कि फर्जी वोटिंग को लेकर हंगामा हुआ था, जो शांत करा दिया गया है। कुछ उपद्रवियों को हिरासत में भी लिया गया है और जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here