मुंबई:तीसरी बार आईपीएल खिताबी जीतने के इरादे से उतरेगी चेन्नई

0
101

मुंबई, 26 मई । तमाम उतार चढ़ाव के बावजूद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 11वां संस्करण अपने अंतिम पायदान पर आ गया। आईपीएल 11 के खिताबी मुकाबले में दो बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स का सामना रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद से होगा।

चेन्नई वर्ष 2010 और 2011 में आईपीएल का खिताब जीत चुकी है। चेन्नई ने 22 मई को पहले क्वालीफायर में हैदराबाद को 2 विकेट से मात दी थी। इसके अलावा चेन्नई ने दोनों ग्रुप मैचों में भी हैदराबाद को मात दी है। चेन्नई का यह सातवां फाइनल होगा। चेन्नई के बल्लेबाज इस समय शानदार फॉर्म में हैं। शेन वाटसन, सुरेश रैना और अंबाती रायडू जैसे फार्म में चल रहे बल्लेबाज है जबकि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी फिनिशर की भूमिका निभाई है। डु प्लेसिस का खेलना तय है और रवींद्र जडेजा भी निचले क्रम पर उपयोगी बल्लेबाज हैं। इन सभी बल्लेबाजों ने किसी न किसी मैच में आगे बढ़कर टीम को जीत दिलाई है।

दूसरी तरफ, अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज राशिद खान ने कोलकाता के खिलाफ बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन कर हैदराबाद की जीत में मुख्य भूमिका निभाई थी। राशिद ने पहले 10 गेंदों पर नाबाद 34 रन बनाए व उसके बाद तीन विकेट लिए, दो कैच लपके और एक रन आउट किया। इसके पहले उन्होंने चेन्नई के खिलाफ पहले क्वालीफायर में 11 रन देकर दो विकेट लिए थे। राशिद के अलावा सनराइजर्स के हरफनमौला कार्लोस ब्रेथवेट भी लय में हैं। उन्होंने केकेआर के खिलाफ डैथ ओवरों में उम्दा बल्लेबाजी की और चेन्नई के खिलाफ नाबाद 43 रन बनाए थे। इन दोनों टीमों के बीच गेंद और बल्ले का शानदार संघर्ष देखने को मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here