आईपीएल-11 : मुम्बई का सफर खत्म, दिल्ली ने 11 रन से हराया

0
59

नई दिल्ली, 20 मई । दिल्ली डेयरडेविल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 11 अपने आखिरी मैच में मुम्बई इंडियंस को11 रन से हराकर आईपीएल में मुम्बई का सफर खत्म कर दिया। दिल्ली ने मुम्बई के सामने जीत के लिए 175 रनों का लक्ष्य रखा था, लेकिन मुम्बई की टीम 20 ओवरों में 163 रनों पर सिमट गई। दिल्ली की तरफ से अमित मिश्रा,हर्षल पटेल और संदीप लामिछाने ने 3-3 विकेट लिए।

175 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुम्बई की शुरूआत अच्छी नहीं रही और संदीप लामिछाने द्वारा फेंके जा रहे पारी के पहले ओवर में एक छक्का और एक चौका लगाने के बाद सूर्यकुमार यादव 12 के कुल स्कोर पर विजय शंकर को कैच देकर आउट हो गए। यादव ने 12 रन बनाए। सातवें ओवर में 57 के कुल स्कोर पर ईशान किशन अमित मिश्रा की गेंद पर विजय शंकर को कैच देकर दूसरे विकेट के रूप में आउट हुए। किशन ने पांच रन बनाए। नौवें ओवर में 74 के कुल स्कोर पर लुइस 48 रन बनाकर अमित मिश्रा की गेंद पर पंत द्वारा स्टम्प आउट कर दिये गए। संदीप लामिछाने ने 10वें ओवर में पोलार्ड को आउट कर मुम्बई को चौथा झटका दिया। पोलार्ड ने संदीप की गेंद पर लांगआन पर छक्का लगाने की कोशिश की, लेकिन मैक्सवेल और बोल्ट ने मिलकर पोलार्ड का बेहतरीन कैच पकड़ा। इसी ओवर में 78 के कुल स्कोर पर संदीप ने राहुल तेवतिया के हाथों क्रुणाल पांड्या का कैच कराकर मुम्बई को पांचवां झटका दिया। दसवें ओवर में दो विकेट लेकर संदीप ने मैच का रूख बदल दिया। इसके बाद रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या ने 25 गेंदों पर 43 रन की साझेदारी कर मुम्बई को मैच में लाने की कोशिश की, लेकिन 121 के कुल स्कोर पर हर्षल पटेल की गेंद पर एक बार फिर मैक्सवेल और बोल्ट की जोड़ी ने बाउंड्री लाइन पर शानदार कैच पकड़कर पवेलियन भेजा।

रोहित भी पोलार्ड की तरह ही आउट हुए बस इस बार गेंदबाज अलग था। अमित मिश्रा ने इसके बाद 122 के कुल स्कोर पर हार्दिक पांड्या को राहुल तेवतिया के हाथों कैच कराकर मुम्बई को सातवां झटका दिया। पांड्या ने 27 रन बनाए। 19वें ओवर में बोल्ट ने मार्कंडे पांडेय को 156 के कुल स्कोर पर बोल्ड कर मुम्बई को आठवां झटका दिया। पांडेय ने तीन रन बनाए। हालांकि बेन कटिंग ने 20 गेंदो पर 37 रन बनाकर मुम्बई को वापसी कराने की कोशिश की लेकिन 163 के कुल स्कोर पर कटिंग हर्षल पटेल को छक्का लगाने के चक्कर में मैक्सवेल को कैच दे बैठे। अगले ही गेंद पर पटेल ने बुमराह को बोल्ट के हाथों कैच कराकर दिल्ली को 11 रनों से जीत दिला दी।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम को पृथ्वी शॉ और ग्लेन मैक्सवेल ने तेज शुरूआत दिलाई और तीन ओवरों में तेजी से 30 रन बना लिए। चौथे ओवर में शॉ अजीबोगरीब तरीके से हार्दिक पांड्या के थ्रो पर रन आउट हो गए। शॉ शॉट खेलकर आराम से क्रिज की तरफ बढ़ रहे थे, तभी हार्दिक का थ्रो सीधा विकेट पर लगा और शॉ रन आउट हो गए। पांचवें ओवर में बुमराह ने मैक्सवेल को 38 के कुल स्कोर पर बोल्ड कर दिल्ली को दूसरा झटका दिया। मैक्सवेल ने 22 रन बनाए। नौवें ओवर में 75 के कुल स्कोर पर कप्तान श्रेयस अय्यर मार्केडे की गेंद पर क्रुणाल पांड्या को कैच देकर तीसरे विकेट के रूप में आउट हुए। अय्यर ने छह रन बनाए। 17वें ओवर में 139 के कुल स्कोर पर रिषभ पंत क्रुणाल पांड्या की गेंद पर पोलार्ड को कैच देकर पवेलियन लौटे। पंत ने 64 रन बनाए। विजय शंकर 43 और अभिषेक शर्मा 15 रन बनाकर नाबाद रहे। मुम्बई की तरफ से जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या और मार्कंडे पांडेय ने 1-1 विकेट लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here