कानपुर : जहरीली शराब मामले में आगे देखने को मिलेगी बड़ी कार्यवाही : डा0 दिनेश शर्मा 

0
228

कानपुर, 20 मई । कानपुर नगर व देहात में जहरीली शराब से 11 मौतों के जिम्मेदारों को किसी भी सूरत में बक्शा नहीं जाएगा, फिर वह चाहे कितना भी रसूखदार ही क्यों न हो। यह बात कानपुर दौरे व कई कार्यक्रमों में शामिल होने आये सूबे के उप मुख्यमंत्री डा0 दिनेश शर्मा ने सर्किट हाउस में पत्रकार वार्ता के दौरान कही।

उन्होंने कहा, दो दिनों के अंदर जिस तरह सरकारी शराब की दुकानों से बिक्री की गई शराब से 11 लोगों की मौत हुई हैं, उससे प्रदेश सरकार भी आवाक है। मामले में उच्चस्तरीय जांच की जा रही है। जांच के आधार पर आगे की कार्यवाही की जाएगी। दोषी चाहे किसी भी पृष्ठ भूमि के क्यों न हो, उन पर सरकार की ओर से होने वाली कार्यवाही नजीर बनेगी। प्रथम दृष्टया कुछ लोगों को दोषी पाया गया है। जिनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। अब तक मामले में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। जांच चल रही है। प्रकरण में आगे बड़ी कार्यवाही देखने को मिलेगी।

उप मुख्यमंत्री के तेवर देखते हुए कयास लगाया जा रहा है कि जल्द ही दोनों ही जनपदों के जिला आबकारी अधिकारी पर कार्यवाही की गाज गिर सकती है। मीडिया से बातचीत के बाद उप मुख्यमंत्री हैलट अस्पताल पहुंचे। जहां उन्होंने जहरीली शराब से भर्ती पीड़ितों का हालचाल लिया और मुख्यमंत्री राहत कोष से मुआवजा राशि के चेक प्रदान किये। इस मौके पर महापौर प्रमिला पांडेय, जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र मैथानी, एमएलसी अरूण पाठक, रघुनन्दन भदौरिया, अजय अग्निहोत्री, प्रमोद विश्वकर्मा आदि मौजूद थ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here