कानपुर नगर में जहरीली शराब पीने से एक और मौत, आंकड़ा हुआ छह

0
317

कानपुर, 20 मई । सचेंडी थानाक्षेत्र में जहरीली शराब से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर अब छह हो गया है। जहरीली शराब पीने से अभी भी आधा दर्जन लोगों की हालत खराब है और उनका इलाज अस्पताल में चल रहा है। प्रशासन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए ठेका लाइसेंस रद्द करते हुए आवंटी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है.

सचेंडी के दूल गांव में श्याम बालक यादव के नाम पर देशी शराब ठेका है। आरोप है कि ठेके से शुक्रवार की रात मिलावटी शराब की बिक्री की गई और उसे खरीदने वाले हेतपुर गांव के डेढ़ दर्जन लोगों की तबीयत बिगड़ गई। इनमें से शनिवार तक सेवानिवृत्त दरोगा समेत चार लोगों की मौत हो गई। जबकि दोपहर में अस्पताल में भर्ती पांचवें ग्रामीण राम संजीवन उर्फ उमेश कोरी ने भी इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इसके बाद रविवार को भोर पहर हैलट अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हेतपुर गांव का महेश उर्फ भोला (30) भी मौत के गाल में समा गया।

इस तरह से मिलावटी शराब पीने से अब तक कुल छह लोगो ंकी मौत हो गई है। इसके साथ ही अभी भी आधा दर्जन जहरीली शराब पीने से अस्पताल में जीवन मौत से संघर्ष कर रहें हैं। जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि ग्रामीणों की तहरीर पर ठेका संचालक केश्याम बालक यादव के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है और महेश के शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। कहा कि महेश के परिजनों को भी मुख्यमंत्री राहत कोष से दो लाख रूपए की आर्थिक मदद दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here