संभल : ट्रैक्टर-टॉली खाई में गिरी, आठ लोगों की मौत, चार घायल

0
55
 संभल, 19 मई । उत्तर प्रदेश के संभल जिले में शनिवार को रजपुरा थाना क्षेत्र के अनुपशहर गवां मार्ग पर अनियंत्रित होकर एक ट्रैक्टर-टॉली खाई में पलट गयी। इस हादसे में ट्रैक्टर-टॉली में सवार आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी। जबकि चार लोग गंभीर रुप से घायल है।
सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने राहत कार्य करते हुए शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया तथा घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। इस दुर्घटना पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतक के परिजनों को दो-दो लाख तथा घायलों को 50-50 हजार रुपये की आ​र्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है। उन्होंने घायलों को समुचित इलाज कराने के भी निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में दिवंगत लोगों की आत्मा की शांति की कामना करते हुये उनके शोक संतप्त परिजनों की प्रति संवेदना भी व्यक्त की है।
पुलिस के मुताबिक, मुरादाबाद के डिलारी गांव निवासी वसीम अहमद (25), मुकरम अली (24), कमरूल जमा (40), कमरूल जमा (40) व थाना क्षेत्र के गांव आलमपुर निवासी नासिर हुसैन (30), अब्दुल कय्यूम (50), सगीर (35), साजिद अली (35), मोहम्मद जान (45), तय्यब (24), तस्लीम (32), गुलाम रब्बानी दरी बनाने का काम करते हैं। ये सभी लोग शनिवार की सुबह ट्रैक्टर-टॉली में दरियां को भरकर अलीगढ़ बेचने के लिए ले जा रहे थे। जैसे ही ट्रैक्टर-टॉली रजपुरा थाना क्षेत्र के अनुपशहर-गवां मार्ग पर गांव दीपपुर डांडा के निकट पहुंची तो अनियंत्रित होकर एक खाई में जा गिरी। टॉली में सवार सभी लोग नीचे दब गए। इस हादसे में आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी है, जबकि चार लोग गंभीर रुप से घायल हो गये है। सूचना पर पुलिस अधीक्षक आरएम भारद्वाज, एएसपी पंकज कुमार पांडेय, थाना प्रभारी राजकुमार सिंह व डॉयल 100 की गाड़िया मौके पर पहुंची। पुलिस ने क्रेन मशीन की मदद से ट्रैक्टर-टॉली को खाई से बाहर निकलवाया और दबे शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
घायल अवस्था में पड़े लोगों को आनन-फानन में उपचार के लिए बहजोई के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया है। पुलिस अधीक्षक का कहना है कि घायलों को बेहतर इलाज मुहैया कराया जा रहा है। वहीं, शवों की शिनाख्त कर घटना की जानकारी मृतकों के परिवार को सूचना दे दी गयी है। पोस्टमार्टम हाउस में मची चीख-पुकार एसपी ने बताया कि सड़क हादसे में मृतकों में वसीम अहमद, मुकरम अली, कमरूल जमा, असलम हुसैन, नासिर हुसैन, अब्दुल कय्यूम, सगीर, साजिद अली है। इनके मरने की खबर मिलते ही पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे परिजनों में रोना-पीटना मच गया। इसके साथ ही घायल मोहम्मद जान, तैय्यब, तसलीम, गुलाम रब्बानी का नजदीक के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here