कानपुर:फीस वृद्धि के खिलाफ स्कूल गेट पर अभिभावकों ने किया प्रदर्शन 

0
218

कानपुर, 18 मई । प्रदेश सरकार के ओर से जारी अध्यादेश के बावजूद निजी स्कूलों की मनमानी नहीं थम रही है। शहर के दक्षिण क्षेत्र में स्थित सरदार पटेल स्कूल के खिलाफ अभिभावकों ने फीस वृद्धि करने पर नारेबाजी की और विरोध प्रदर्शन किया। अभिभावकों ने फीस बढ़ोत्तरी के खिलाफ बनाया गया अध्यादेश जल्द लागू किये जाने की मांग की।

स्कूलों की मनमानी से परेशान अभिभावकों ने शुक्रवार को जूही, बर्रा स्थित सरदार पटेल स्कूल के बाहर हंगामा और नारेबाजी की। फीस वृद्धि के खिलाफ आंदोलन कर रहे अभिभावक पिछले एक महीने से स्कूल प्रबंधन से मिलने की मांग कर रहे है, लेकिन प्रबंधन की ओर से अभिभावकों की समस्या सुनने के लिए वक्त नहीं दिया जा रहा है। अभिभावकों ने बताया कि शिक्षा के मंदिर अब पूरी तरह व्यवसाय में तब्दील हो चुके हैं।

पढ़ाई की जगह अब स्कूलों में जूते, मोजे और ड्रेस का व्यापार किया जा रहा है। रही-सही कसर हर साल मनमाने तरीके से बढ़ने वाली फीस के जरिये अभिभावकों की जेबों पर डाका डाल कर होता है। यह आलम तब है जब शासन की ओर से स्कूलों की मनमानी के खिलाफ अध्यादेश जारी कर दिया गया है। लेकिन निजी स्कूलों को न तो सरकारी आदेश का खौफ है और न ही उन्हें अभिभावकों की समस्याएं दिख रही है।

अभिभावकों के मुताबिक शिक्षा निदेशक से स्कूल की शिकायत की गई तो उन्होंने मामले में कार्रवाई के बजाए हाथ खड़े कर असमर्थता जता दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here