कानपुर स्टेशन पर संदिग्ध अवस्था में मिले प्रेमी युगल, प्रेमी ने खाया जहर

0
169

कानपुर, 17 मई । कानपुर सेंट्रल स्टेशन में दिल्ली जाने का इंतजार कर रहे प्रेमी युगल संदिग्ध अवस्था में बैठे मिले। जानकारी पर पहुंची चाइल्ड लाइन की टीम ने धर दबोचा और जीआरपी थाने ले जाने लगी। इसी दौरान प्रेमी कार्रवाई के डर से टॉयलेट का बहाना बनाकर टॉयलेट के अंदर गया और जहरीला पदार्थ पी लिया।

प्रेमी की तबियत खराब होता देख जीआरपी इंस्पेक्टर ने आनन-फानन में अपनी ही गाड़ी में उसे लाकर हैलट अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है।
स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर गुरूवार को एक प्रेमी युगल संदिग्ध अवस्था में बैठा रहा। जिसकी सूचना रेलवे कर्मचारियों ने चाइल्ड हेल्पलाइन को दी। सूचना पर पहुंची चाइल्ड लाइन की टीम ने दोनों से पूछताछ कर जीआरपी थाने ले जाने लगी। इसी बीच युवक ने टॉयलेट का बहाना बनाकर जहरीला पदार्थ पी लिया।

युवक के जहरीला पदार्थ पीने के बाद चाइल्ड लाइन ने तबियत अधिक खराब होता देख फौरन जीआरपी इंस्पेक्टर राम मोहन राय को घटना से अवगत कराया। जिसके बाद इंस्पेक्टर ने एंबुलेंस का बिना इंतजार किये हुए युवक को फौरन जिला अस्पताल उर्सला अपनी ही गाड़ी से ले गये। युवक की हालत गंभीर देख जिला अस्पताल के डाक्टरों ने हैलट अस्पताल रेफर कर दिया। जहां पर युवक की अभी भी स्थित नाजुक बनी हुई है। चाइल्ड लाइन काउंसलर मन्जू दुबे ने जानकारी देते हुए बताया की लड़की बनारस और लड़का बिहार का रहने वाला है और दोनों पिछ्ले एक साल से प्रेम प्रसंग में है। लेकिन लडकी नाबालिग है इसलिये इस बात का पता लगाया जायेगा की कहीं लड़का लड़की को भगा कर तो नहीं लाया है।

इंस्पेक्टर ने बताया कि लड़की विनीता सरोज (काल्पनिक नाम) बनारस की रहने वाली है और लड़का बिहार का रहने वाला है जिसका नाम मोहम्मद इमरान है। युवक के होश आने पर पूछताछ कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। जीआरपी सीओ राजेश द्विवेदी ने जानकारी देते हुए बताया कि इस प्रेमी युगल को शक के आधार पर पूछताछ के लिये हिरासत मे लिया गया है जैसे ही लड़के की हालत ठीक होगी उसके बाद ही आगे की कारवाई की जायेगी। फिलहाल लड़की से पूछताछ में पता चला है कि दोनों दिल्ली जाने के लिए घर से भागे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here