20 मई को शहर आएंगें उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, पुस्तक का करेंगें विमोचन

0
108

कानपुर, 16 मई । उत्तर प्रदेश सरकार के उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा 20 मई को कानपुर एक निजी कार्यक्रम में शिरकत करेंगें। इस दौरान बतौर मुख्य अतिथि उप मुख्यमंत्री डा. ओमप्रकाश शुक्ल अमिय की पुस्तक ‘ऊधौ चुपाय रहौ’ का विमोचन करेंगे। तो वहीं उप मुख्यमंत्री के शहर आगमन की खबर पर जिला प्रशासन आयोजकों से संपर्क कर तैयारियों में जुट गया।

साहित्यिक, सामाजिक व सांस्कृतिक संस्था कविताई के बैनर तले बीएनएसडी शिक्षा निकेतन में 20 मई को एक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। जिसमें शहर के प्रमुख लेखक व शिक्षक समाज, साहित्य, संस्कृति और वर्तमान शिक्षा प्रणाली पर अपने-अपने विचार व्यक्त करेगें। इस दौरान बतौर मुख्य अतिथि उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा मशहूर लेखक डा. ओमप्रकाश शुक्ल अमिय की पुस्तक ‘ऊधौ चुपाय रहौ’ का विमोचन करेंगे। कार्यक्रम संयोजक डा. दिवाकर मिश्र ने बताया कि यह ब्रज भाषा में रचित भक्ति रस पर गोपी शतक कवित्त एवं सवैया पुस्तक है।

डा. अमिय नेपाल और इंडोनेशिया तक काव्य पाठ करने जाते रहते हैं। बताया कि एक गोष्ठी का आयोजन किया जाएगा जिसमें छात्रों के रोजगार से संबंधित चर्चा की जाएगी। उप मुख्यमंत्री के शहर में कार्यक्रम निश्चित होने पर जिला प्रशासन के अधिकारियों ने आयोजकों से संपर्क कर तैयारियां शुरू कर दीं। एडीएम सिटी सतीश पाल ने बताया कि उप मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर बुधवार को आयोजकों से बिन्दुवार चर्चा की गई है और शासन से प्रोटोकाल आते ही तैयारियां पूरी कर ली जाएंगी।

इसके साथ ही उच्च शिक्षा व माध्यमिक शिक्षा विभाग के अधिकारी भी उप मुख्यमंत्री के आने की खबर पर अपनी-अपनी फाइलें तैयार करने में जुट गयें। हालांकि अभी प्रोटोकाल नहीं आया है लेकिन माना जा रहा है कि उप मुख्यमंत्री छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. नीलम कटियार और जिला विद्यालय निरीक्षक सतीश तिवारी के साथ बैठक कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here