कानपुर देहात: बदमाशों ने सर्राफा कारोबारी के बेटे को बंधक बना 10 लाख लूटे

0
134

कानपुर देहात, 16 मई । उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जनपद स्थित डेरापुर थानाक्षेत्र में सर्राफा करोबारी के घर में घुसे बदमाशों ने बेटे को बंधक बना लिया। बंधक बनाने के बाद बदमाशों ने दुकान में रखी नकदी व जेवरातों समेत करीब 10 लाख का माल बटोर कर फरार हो गये। घटना की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने फारेंसिक टीम के साथ जांच करते हुए साक्ष्य जुटाये। पुलिस साक्ष्यों के आधार पर बदमाशों की तलाश में जुट गई है।

डेरापुर के मुंगीसापुर कस्बे में रहने वाले कमलेश गुप्ता सर्राफा व कपड़ा कारोबारी है। कारोबारी की मकान के भूतल में दुकान है और प्रथम तल पर परिवार रहता है। बीती देर रात परिवार के सभी सदस्यों ने खाना खाया और अपने-अपने कमरों में सोने चले गये।

कारोबारी का बेटा रिषभ भूतल में बनी दुकान के पीछे वाले कमरे में सो रहा था, तभी घर के पीछले हिस्से से तीन बदमाश अंदर दाखिल हुए। बदमाशों ने सीढ़ियों का दरवाजा बंद करते हुए बाहर से कुंडी लगा दी और नीचे कमरे में सो रहे रिषभ को दबोच लिया। कारोबारी के बेटे को बदमाशों ने बंधक बनाते हुए दुकान के अंदर गये और वहां रखी लगभग एक लाख की नकदी व सोने-चांदी के जेवरात, कपड़े समेत 10 लाख का माल बटोर लिया।

वारदात के बाद बदमाश रिषभ को हाथ-पैर बांधे और दुकान में ही छोड़कर फरार हो गये। किसी तरह से आवाज लगाकर रिषभ ने परिजनों व पड़ोसियों को जगाया और घटना की जानकारी दी। सर्राफा कारोबारी के बेटे को बंधक बनाकर बदमाशों द्वारा लूटपाट की सूचना मिलते ही बुधवार भोर के समय डेरापुर थाने की पुलिस पहुंची।

घटना की तफ्तीश के लिए फारेंसिक टीम पहुंची और साक्ष्य जुटाये। पुलिस के मुताबिक घटना को लेकर कारोबारी की ओर से 10 लाख का माल लूटे जाने की तहरीर मिली है। जांच कर बदमाशों की तलाश की जा रही है। जल्द ही घटना का खुलासा किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here