कानपुर :कर्नाटक में जीत से आश्वस्त भाजपाइयों ने मिठाई बांटकर मनाई खुशी

0
205

कानपुर, 15 मई । पूर्वोत्तर के बाद दक्षिण के अहम राज्य कर्नाटक में जीत की ओर बढ़ रही भारतीय जनता पार्टी को देख कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। हालांकि यह चुनाव परिणाम दक्षिण का है लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की प्रतिष्ठा के प्रश्न के चलते इसकी खुशी उत्तर भारत में भी देखने को मिली।

भाजपा जिलाध्यक्ष की अगुवाई में महापौर, विधायकों सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने बग्गी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह का पोस्टर लगाकर विजय जुलूस निकाला। इसके बाद एक दूसरे को मिठाई खिलाई गई और राहगीरों का भी मुंह मीठा किया गया।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती मंगलवार को सुबह आठ बजे से शुरू हुई तो भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस पार्टी के जिला कार्यालयों में कार्यकर्ता और पदाधिकारी एकत्रित होने लगे। शुरूआती रूझानों में भाजपा और कांग्रेस में सीधी टक्कर दिख रही थी जिससे दोनों पार्टियों के नेता चुपचाप टीवी पर टकटकी लगाये रहे। लेकिन ज्यों-ज्यों गिनती आगे बढ़ती गई तो भाजपा बढ़त लेना शुरू कर दिया। जिसके चलते कांग्रेस के कार्यालय से नेताओं का धीरे-धीरे खिसकना शुरू हो गया तो वहीं भाजपा कार्यालय में नेताओं की भीड़ बढ़ती गई और परिणाम अपने पक्ष में आता देख खुशी का इजहार करना शुरू कर दिया।

दोपहर दो बजे के बाद स्थिति काफी हद तक साफ होने लगी जिसके चलते जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र मैथानी की अगुवाई में जनप्रतिनिधियों व सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने एक बग्गी बुलाई और उसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के पोस्टर लगा विजय जुलूस निकाला गया। इस दौरान कार्यकर्ता पार्टी का झण्डा लहराते हुए खुशी से झूमे नहीं समा रहे थे और एक दूसरे को मिठाई खिला खुशी का इजहार कर रहे थे।

यही नहीं विजय जुलूस के दौरान मिलने वाले राहगीरों का भी मुंह मीठा कराया गया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने रास्ते मे ढोल नगाड़े के साथ जमकर डांस भी किया। इसके साथ ही भाजपा महापौर प्रमिला पाण्डेय ने नगर निगम में भाजपा पार्षदों को मुंह मीठा करा जीत की बधाई दी।

स्थापित होगा राम राज
जीत से आश्वस्त भाजपा कार्यकर्ताओं ने जुलूस में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तुलना भगवान से कर डाली। कार्यकर्ताओं ने दोनों की तुलना भगवान से करते हुए कहा कि जब तक देश चलाने की जिम्मेदारी संयासी लोगों के हाथ में होगी तब तक पूरे देश मे राम राज स्थापित रहेगा। इसके साथ ही पूरे देश के सभी राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार होगी।

भाजपा नेताओं के बोल
महापौर प्रमिला पाण्डेय ने कहा कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव की मतगणना में भारतीय जनता पार्टी सत्तारूढ़ कांग्रेस को सत्ता से बेदखल कर जीत की ओर बढ़ती नजर आ रही है। कहा, हम लोग कर्नाटक में पार्टी की जीत को लेकर आश्वस्त हैं और वहां पर भाजपा की सरकार एक बार फिर बनेगी।

विधायिका नीलिमा कटियार ने कहा कि कर्नाटक में विकास की जीत होने जा रही सिर्फ औपचारिकता बाकी रह गई है। कहा कि कर्नाटक की जनता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का साथ दिया है और कांग्रेस चारों खाने चित हो गई है। एमएलसी अरूण पाठक ने कहा कि कर्नाटक में मिल रहे रूझानों से कांग्रेस की विभाजनकारी और नकारात्मक राजनीति का अंत होता दिख रहा है।

कहा, कांग्रेस परिवार आधारित पार्टी है, जबकि भाजपा आम लोगों की पार्टी है। जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र मैथानी ने कहा कि कर्नाटक के रूझान नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व के प्रति जनता का स्नेह और उनके कार्यों के लिए जनता के समर्थन का परिचायक है। यह जीत प्रधानमंत्री के प्रति लोगों के विश्वास का प्रतीक है, जिन्होंने सबका साथ, सबका विकास की भावना को मजबूत बनाने पर जोर दिया।

कांग्रेस को अभी भी उम्मीद
कर्नाटक चुनाव परिणाम अभी नहीं आये हैं लेकिन कांग्रेस को अभी भी उम्मीद है कि जेडीएस के साथ मिलकर भाजपा को सरकार बनाने से रोका जा सकता है। तो वहीं खराब प्रदर्शन पर राहुल गांधी और पार्टी के भविष्य पर पड़ने वाले असर पर नगर अध्यक्ष हर प्रकाश अग्निहोत्री ने कहा कि उनके ऊपर कुछ असर नहीं पड़ने वाला है।

कहा कि राहुल गांधी का 2019 में पार्टी के लिए काफी अहम रोल है और वो प्रधानमंत्री पद के लिए पार्टी की ओर से बिल्कुल सही चेहरे हैं। पार्टी कार्यालय में यह भी सुगबुगाहट चल रही थी कि सोनिया गांधी ने कर्नाटक में मौजूद अपने नेता गुलाम नबी आजाद से बात कर सरकार बनाने पर मंथन के लिए कहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here