बैंक लोन के लिए मोबाइल टावर पर चढ़ा युवक

0
89

सहारनपुर, 15 मई । बेहट कस्बे के गांव भोजपुर निवासी कामरान अली पीएनबी की शाखा साढ़ौली कदीम से 25 लाख का लोन स्वीकृत न होने पर मंगलवार को शाखा के सामने गांव हथौली में लगे मोबाइल कंपनी के टाॅवर पर चढ़ गया। करीब आधा घंटा उसने टाॅवर पर चढ़कर ड्रामा किया। सूचना मिलने पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। कोतवाल ने कामरन से नीचे उतरने का अनुरोध किया, लेकिन लोन स्वीकृति तक उसने नीचे उतरने से मना कर दिया। इसके बाद कोतवाल ने शाखा प्रबंधक से बात कर दस लाख रुपये के लोन का लेटर लिखवाकर कामरन को दिखाया और मोबाइल पर बात कर उसे नीचे उतरने के लिए कहा।

जैसे ही कामरान नीचे उतरा पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया और कोतवाली ले आई। कोतवाली बेहट क्षेत्र के भोजपुर गांव निवासी कामरान अली पुत्र नसीर अहमद ने पीएनबी की शाखा साधोली में किसी सरकारी योजना के माध्यम से 25 लाख के लोन के लिए आवेदन किया था। उसके पास इतनी संपति नहीं थी, जिस पर बैंक उसे लोन दे सके। इस पर शाखा प्रबंधक ने उसे सिर्फ पांच लाख तक लोन स्वीकृत करने की बात कहीं। 25 लाख का लोन स्वीकृत न होने पर पिछले दिनों कामरान अली ने पीएम एवं राष्ट्रपति को लेटर भेजकर देश छोड़ने की चेतावनी भी थी। मंगलवार को करीब दो बजे वह हथौली पहुंचा और बैंक शाखा के सामने लगे मोबाइल टॉवर पर चढ़ गया। उसने टॉवर पर चढ़कर खूब ड्रामा किया। उसे टॉवर पर चढ़ा हुआ देखकर ग्रामीणों और आने जाने वालों की भीड़ लग गई। सूचना मिलने पर कोतवाली प्रभारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने किसी से कामरान का मोबाइल नंबर लेकर उसे नीचे उतरने का अनुरोध किया। लेकिन उसने लोन स्वीकृत होने तक नीचे उतरने से मना कर दिया।

इस पर कोतवाली प्रभारी शाखा प्रबंधक से मिले और उनसे 10 लाख के लोन की स्वीकृति का लेटर लिखवाकर कामरान से मोबाइल पर बात कर उसे नीचे उतरने के लिए राजी कर लिया। जैसे ही कामरान नीचे उतरा पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया और कोतवाली ले आई। शाखा प्रबंधक राकेश त्यागी के मुता​बिक,कामरान के नाम केवल साढ़े तीन बीघा जमीन है। जिसकी कीमत सर्किल रेट के अनुसार 04 लाख 60 हजार रुपये है। ऐसे बैंक के नियमानुसार उसे इतना बड़ा लोन नहीं दिया जा सकता, लेकिन उन्होंने फिर भी पांच लाख का लोन स्वीकृत कर दिया था। कोतवाली प्रभारी एमपी सिंह ने बताया कि कामरान को हिरासत में लिया गया है, उसके खिलाफ आत्महत्या का प्रयास करने का मामला दर्ज किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here