चार धाम यात्रियों को ऋषिकेश में 10 रुपये में मिलेगा भरपेट भोजन: मदन कौशिक

0
138

ऋषिकेश, 14 मई । लायंस क्लब द्वारा चार धाम यात्रा पर जाने वाले यात्रियों को ऋषिकेश में सस्ता खाना उपलब्ध करवाने के लिए डिवाइस भोजनालय का प्रारंभ किया है जिसमें गरीबों व यात्रियों को 10 रुपये में भरपेट भोजन मिलेगा।
राज्य के शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने एक समारोह के दौरान डिवाइस भोजनालय का उद्घाटन किया। मदन कौशिक ने लायंस क्लब द्वारा सस्ते खाने की गई पहल का स्वागत करते हुए कहा कि यात्रियों के लिए यह भोजनालय उनकी यात्रा में मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि अधिकांश लोग सरकार के अनुदान की ओर देखते हैं लेकिन लायंस क्लब अपने सदस्यों के माध्यम से इस प्रकार की निरंतर सेवा में लगा रहता है।


लायंस क्लब के अध्यक्ष ललित मोहन मिश्रा कहा कि यह भोजनालय नो प्रॉफिट के आधार पर चलाया जा रहा है। इससे पहले भी लायंस क्लब द्वारा यह भोजनालय चलाया गया था। उन्होंने कहा कि लायंस क्लब ऋषिकेश डिवाईन समाज सेवा के कार्य पिछले 11 वर्षों से लगातार कर रहा है। चाहे उसमें निर्धन कन्याओं का विवाह हो या सरकारी विद्यालय में फर्नीचर व स्टेशनरी तथा अन्य आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति भी की जाती है। इसी के साथ गरीबों की सहायता हेतु भी केदारघाटी के पहाड़ों पर जाकर राहत सामग्री उनके क्लब द्वारा दी गई थी।
इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष चेतन शर्मा, ललित मोहन नवीन गांधी, दीपेश कोहली, महेश किंगर, आशीष संगर सहित अन्य लोग भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here